Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. AUS vs BAN: एंटिगुआ में लगेगा रनों का अंबार या गेंदबाज करेंगे तीखा वार? यहां जाने पिच के बारे में सभी जानकारी

AUS vs BAN: एंटिगुआ में लगेगा रनों का अंबार या गेंदबाज करेंगे तीखा वार? यहां जाने पिच के बारे में सभी जानकारी

AUS vs BAN: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 21 जून को सुपर 8 के ग्रुप एक में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीम के बीच मुकाबला खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने जहां अपने ग्रुप स्टेज में अपने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की थी तो वहीं बांग्लादेश 4 में से 3 मैचों को अपने नाम करने में कामयाब हुई थी।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 20, 2024 13:21 IST
Australia vs Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश मैच की पिच रिपोर्ट।

AUS vs BAN Match Pitch Report: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप स्टेज के मुकाबलों का अंत होने के साथ अब सुपर 8 मैचों की शुरुआत भी हो चुकी है। इसी ग्रुप एक का हिस्सा ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच 21 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड में खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज में दोनों टीमों के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चार मैचों में खेलते हुए सभी में जीत हासिल करते हुए सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का किया। वहीं बांग्लादेश टीम ने 4 में से 3 मुकाबलों को अपने नाम किया, जिसमें उन्हें ग्रुप स्टेज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

इस वर्ल्ड कप में अब तक खेले गए यहां 4 मुकाबले

एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जाने वाले ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो अब तक यहां पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 5 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें तीन मैचों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं सिर्फ 2 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम मैच को अपने नाम करने में कामयाब हो सकी है। एंटिगुआ के इस मैदान पर अब तक 18 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं और इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 11 जबकि टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने 7 बार मैच को अपने नाम किया है। यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 140 रनों के आसपास का देखने को मिला है। वहीं इस मुकाबले के दौरान मौसम को लेकर बात की जाए तो हल्की बारिश की उम्मीद जताई जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच ऐसा रहा अब तक हेड टू हेड रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड को लेकर बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच अब तक 10 मैच खेले गए हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 मुकाबलों को अपने नाम करने में कामयाब हुई है तो वहीं 4 मैचों में बांग्लादेश की टीम जीत हासिल कर सकी है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनों ही टीमें अब तक 4 बार आमने-सामने आ चुकी हैं और इसमें चारों मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ही जीत हासिल की है, जबकि दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 5 टी20 मुकाबलों में से 4 में ऑस्ट्रेलिया तो वहीं सिर्फ एक में बांग्लादेश की टीम जीत हासिल करने में कामयाब हुई है।

ये भी पढ़ें

विराट कोहली के लिए आज स्पेशल दिन, वेस्टइंडीज से है ये तगड़ा कनेक्शन

IND vs AFG: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगी अचानक एंट्री!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement