Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्या किंग्सटन में देखने को मिलेगा रिकॉर्डतोड़ मैच? फिर आमने-सामने होंगे ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान

क्या किंग्सटन में देखने को मिलेगा रिकॉर्डतोड़ मैच? फिर आमने-सामने होंगे ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान

AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का सुपर 8 मैच खेला जाना है। इस मैच का आयोजन सेंट विंसेंट के किंग्सटाउन स्थित अर्नोस वेल ग्राउंड में किया जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 22, 2024 20:23 IST
AUS vs AFG- India TV Hindi
Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान

AUS vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सुपर 8 राउंड खेला जा रहा है। जहां ग्रुप 1 में भारत, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम का नाम शामिल है। इस ग्रुप का एक अहम मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन 23 मई को किया जान है। दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन सेंट विंसेंट के किंग्सटाउन स्थित अर्नोस वेल ग्राउंड में किया जाएगा। एक ओर जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम की निगाहें सेमीफाइनल के करीब पहुंचने की होगी। वहीं अफगानिस्तान की टीम कमबैक की तलाश में होगी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को हराया था। वहीं अफगानिस्तान को अपने पिछले मैच में टीम इंडिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

अफगानिस्तान के लिए जीत जरूरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाने वाला मैच अफगानिस्तान की टीम के लिए बेहद जरूरी होने जा रहा है। उनकी टीम इस मैच को हार जाती है तो वह वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो जाएंगे। ऐसे में वह ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराना चाहेंगे। अफगानिस्तान ने इस बार टी20 वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को हराया था। वहीं टीम के खिलाड़ी भी शानदार फॉर्म में है। अफगानिस्तान की टीम ने ग्रुप स्टेज के दौरान चार मैचों में से तीन मैच में जीत हासिल की थी।

पिछली बार हुई थी कांटे की टक्कर

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक था। उस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट से अपने नाम किया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उस मुकाबले में 292 रनों के टारगेट को चेज कर रही थी। इस रन चेज के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन के स्कोर पर अपने 7 विकेट खो दिए थे। वहां से ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान पैट कमिंस के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की और अपनी टीम को वह मैच जीता दिया। मैक्सवेल ने इस मैच में 201 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप मैच में भी मैक्सवेल का जलवा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें

भारतीय महिला कम्पाउंड तीरंदाजी टीम ने वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड मेडल, रैंकिंग में भी बन गई नंबर-1 

T20 वर्ल्ड कप में ऐतिहासिक जीत के करीब टीम इंडिया, बांग्लादेश को हराते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड की कर लेगी बराबरी 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement