Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Asia Cup 2024: फाइनल के टाइम में बड़ा बदलाव, अब इतने बजे से खेला जाएगा खिताबी मुकाबला

Asia Cup 2024: फाइनल के टाइम में बड़ा बदलाव, अब इतने बजे से खेला जाएगा खिताबी मुकाबला

Asia Cup 2024: महिला एशिया कप 2024 के फाइनल को लेकर बड़ा और अहम अपडेट सामने आया है। खिताब भिड़ंत अब 28 जुलाई को शाम सात बजे से नहीं, बल्कि तीन बजे से होगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 25, 2024 12:28 IST
asia cup 2024 final- India TV Hindi
Image Source : PTI Asia Cup 2024 फाइनल के टाइम में बड़ा बदलाव

Asia Cup 2024 Final: महिला एशिया कप 2024 को अब नया चैंपियन मिलने वाला है। सेमीफाइनल की चार टीमें सामने आ गई हैं। इसके साथ ही इसकी लाइनअप भी तय हो गई है। 26 जुलाई को दोनों सेमीफाइनल खेले जाएंगे और इसके बाद 28 जुलाई को फाइनल होगा। इस बीच बड़ी खबर ये है कि एशिया कप 2024 फाइनल के वक्त में बदलाव किया गया है। यानी अब ये पहले वाले वक्त पर नहीं होगा। एसीसी की ओर से इसका आधिकारिक ऐलान कर दिया गया है। 

सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम का मुकाबला बांग्लादेश से होगा 

एशिया कप 2024 के सेमीफइनल में भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें पहुंची हैं। बाकी टीमों का खेल खत्म हो गया है। 26 जुलाई को पहले सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। ये मुकाबला दिन में दो बजे से खेला जाएगा। इसके बाद दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला श्रीलंका ये होगा। इसी दिन शाम को 7 बजे से ये मैच होगा। यानी दोनों फाइनल की टीमें यहां से एक ही दिन में मिल जाएंगी। इसके बाद एक दिन का गैप और उसके बाद बारी आएगी फाइनल की। फाइनल मैच 28 जुलाई दिन रविवार को खेला जाएगा। पहले ये मैच शाम को सात बजे से होना था, लेकिन अब इसके वक्त में बदलाव किया गया है। अब महिला ए​शिया कप का फाइनल दोपहर बाद तीन बजे से खेला जाएगा। 

एशिया कप 2024 का फाइनल अब दिन में तीन बजे से होगा

एसीसी यानी एशिया क्रिकेट काउंसिल की ओर से ये जानकारी सोशल मीडिया पर दी गई है। एसीसी ने बताया है कि सेमीफाइनल मुकाबले पहले से तय शेड्यूल के अनुसार ही होंगे। फाइनल की तारीख नहीं बदली है, केवल समय में बदलाव किया गया है। हालांकि इसके पीछे कारण क्या है, ये तो नहीं बताया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि इसी दिन भारत और श्रीलंका के बीच मेंस टीम के बीच भी मुकाबला होगा, जो शाम को सात बजे से खेला जाएगा। हो सकता है कि दोनों मैच एक साथ न हों, इसके बचाव के ​लिए ये फैसला किया गया हो। अगर एशिया कप का फाइनल दिन में तीन बजे से शुरू होगा तो ये सात बजे से पहले खत्म हो जाएगा। इसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें 

Paris Olympics में पीवी सिंधु की नजर इतिहास रचने पर, कहा - मेरा लक्ष्य पदक जीतना

Paris Olympics 2024 अर्जेंटीना बनाम मोरक्को मैच में हुआ बवाल, फुटबॉल फैंस ने मचाया हंगामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement