Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Ashes 2025-26 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, पहली बार दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

Ashes 2025-26 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, पहली बार दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

AUS vs ENG: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2025-26 में होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ एशेज टेस्ट सीरीज के लिए पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया है, जिसमें दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में 21 से 25 नवंबर तक खेला जाएगा।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 16, 2024 10:23 IST
Ashes 2025-26- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज 2025-26 के पूरे शेड्यूल का हुआ ऐलान।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के चौथे संस्करण में इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर पर 5 मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें पहली बार पर्थ के नए स्टेडियम ऑप्टस में खेलने उतरेंगी। एशेज 2025-26 की शुरुआत 21 नवंबर से होगी जिसमें सीरीज का आखिरी मुकाबला 4 से 8 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। पिछली बार एशेज सीरीज की मेजबानी इंग्लैंड की टीम ने की थी जिसमें दोनों टीमों के बीच सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म हुई थी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज को रिटेन करने में कामयाब रही थी।

ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट मैच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के पूरे शेड्यूल का ऐलान किया है उसमें दोनों टीमें जहां पर्थ के नए स्टेडियम ऑप्टस में 21 से 25 नवंबर तक पहला मुकाबला खेलेंगी तो वहीं इस सीरीज का दूसरा मैच 4 से 8 दिसंबर तक ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा जो डे-नाइट टेस्ट मैच भी होगा। इसके बाद दोनों टीमों को एक लंबा ब्रेक मिलेगा जिसमें तीसरा मुकाबला 17 से 21 दिसंबर तक एडिलेड ओवल स्टेडियम में होगा। वहीं क्रिसमस के अगले दिन बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर तक होगा, जबकि इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 4 से 8 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

अब तक गाबा में तीन डे-नाइट टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं

एशेज के इतिहास में साल 1982-83 के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है कि ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में पहली बार इस सीरीज का पहला टेस्ट ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर नहीं खेला जा रहा है और पर्थ को पहले टेस्ट मैच की मेजबानी मिली है। ब्रिस्बेन में दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट पिंक बॉल से खेला जाएगा जिसमें इस मैदान पर अब तक ऐसे तीन मैच खेले जा चुके हैं और पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को यहां पर वेस्टइंडीज के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं साल 2032 में होने वाले ओलंपिक गेम्स को देखते हुए ये गाबा मैदान पर आखिरी मुकाबला भी हो सकता है क्योंकि इसके बाद नवीनिकरण के चलते इस स्टेडियम में लंबे समय तक मुकाबले नहीं खेले जाएंगे।

यहां पर देखिए एशेज 2025-26 का पूरा शेड्यूल:

  • पहला टेस्ट - 21 से 25 नवंबर तक पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में
  • दूसरा टेस्ट - 4 से 8 दिसंबर तक ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में डे-नाइट
  • तीसरा टेस्ट - 17 से 21 दिसंबर तक एडिलेड ओवल स्टेडियम में
  • चौथा टेस्ट - 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में
  • पांचवां टेस्ट - 4 से 8 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में

ये भी पढ़ें

शतक जड़ने के बाद बाबर की जगह खेलने पर आया कामरान गुलाम का रिएक्शन, दिया ऐसा जवाब

Women T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल की चारों टीमें हो गईं तय, कब किसके बीच होगा मुकाबला; जानें शेड्यूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement