Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारतीय गेंदबाज ने बढ़ा दी सेलेक्टर्स की चिंता, Duleep Trophy में एक पारी में झटके 6 विकेट

भारतीय गेंदबाज ने बढ़ा दी सेलेक्टर्स की चिंता, Duleep Trophy में एक पारी में झटके 6 विकेट

Duleep Trophy 2024: इंडिया बी और डी के बीच दलीप ट्रॉफी 2024 में खेले गए मुकाबले में इंडिया डी ने मैच को 257 रनों से अपने नाम करने के साथ बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 6 विकेट हासिल किए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 22, 2024 20:22 IST
Arshdeep Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI अर्शदीप सिंह ने दलीप ट्रॉफी में झटके एक पारी में 6 विकेट।

भारतीय टीम की तरफ से अब तक वनडे और टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की नजरें अब नजरें टेस्ट में डेब्यू पर हैं, जिसको लेकर वह लगातार टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं। इसी बीच अर्शदीप सिंह ने दलीप ट्रॉफी के तीसरे राउंड में इंडिया डी की तरफ से खेलते हुए इंडिया बी के खिलाफ मुकाबले के चौथे दिन लगातार 11.2 ओवर्स की गेंदबाजी करने के साथ 40 रन देकर 6 विकेट हासिल किए और अपनी टीम को 257 रन के अंतर से बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। इस मैच में इंडिया बी टीम को चौथी पारी में 373 रनों का टारगेट मिला था लेकिन अर्शदीप सिंह की घातक तेज गेंदबाजी की वजह से वह 115 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई।

अर्शदीप ने किया अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

अर्शदीप सिंह ने जहां 40 रन देकर 6 विकेट हासिल किए तो वहीं ये उनके अभी तक के क्रिकेट करियर का किसी एक मुकाबले में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। अर्शदीप ने इससे पहले इस मुकाबले में इंडिया बी टीम की पहली पारी के दौरान कुल 3 विकेट हासिल किए थे इसी के साथ वह मैच में 9 विकेट लेने में कामयाब रहे। अर्शदीप सिंह ने इस मुकाबले की दोनों पारियों में टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव को अपना शिकार बनाया। इस मैच में अर्शदीप सिंह को चौथी पारी में आदित्य ठाकरे का दूसरे छोर से अच्छा साथ मिला जिन्होंने भी 4 विकेट अपने नाम किए।

टेस्ट टीम में जगह बनाने की रेस में शामिल हुए अर्शदीप सिंह

भारतीय टीम को इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां पर अर्शदीप सिंह भी टीम इंडिया की स्क्वाड का हिस्सा बनने की रेस में शामिल हो गए हैं। अर्शदीप सिंह ने अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल 19 मुकाबले खेलते हुए 34 पारियों में 29.67 के औसत से 62 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान वह 2 बार 5 विकेट हॉल लेने में कामयाब रहे। वहीं लिस्ट-ए क्रिकेट में अर्शदीप सिंह 25 मैचों में अब तक 33 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें

टेस्ट मैच में जीत दर्ज करते ही रोहित शर्मा का कमाल, ऐसा करने वाले सिर्फ पांचवें भारतीय कैप्टन

रोहित शर्मा की कप्तानी भारतीय टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, बन गया नया कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement