Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Exclusive: इन तीन भारतीय बल्लेबाजों के फैन हैं अर्पित राणा, DPL 2024 में मचा रहे तबाही

Exclusive: इन तीन भारतीय बल्लेबाजों के फैन हैं अर्पित राणा, DPL 2024 में मचा रहे तबाही

अर्पित राणा दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) के पहले सीजन में धूम मचा रहे हैं। वह टूर्नामेंट में पुरानी दिल्ली-6 के लिए खेल रहे हैं और उन्होंने अब तक बल्ले से प्रभावित किया है। इंडिया टीवी के साथ एक स्पेशल इंटरव्यू में, अर्पित ने कई बड़ी बातें कही है।

Reported By : Samip Rajguru Written By : Rishikesh Singh Updated on: August 31, 2024 16:03 IST
Arpit Rana- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के साथ बात करते अर्पित राणा

दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल 2024) युवा क्रिकेटरों के लिए एक बेहतरीन मंच साबित हुआ है। टूर्नामेंट का आयोजन दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में किया जा रहा है। 20 वर्षीय युवा अर्पित राणा उनमें से एक हैं और उन्होंने पुरानी दिल्ली फ्रैंचाइजी के लिए खेलते हुए काफी प्रभावित किया है। उन्होंने अब तक डीपीएल में आठ मैचों में दो अर्धशतकों के साथ 242 रन बनाए हैं और उनका मानना ​​है कि इस टूर्नामेंट से उन्हें जो एक्सपोजर मिल रहा है, वह बहुत बड़ा है।

अर्पित ने कही बड़ी बात

इंडिया टीवी से खास बातचीत में अर्पित ने कहा कि दिल्ली प्रीमियर लीग मेरे जैसे युवाओं के लिए बहुत बड़ी बात है। मेरे हिसाब से डीपीएल से बेहतर कोई मंच या अनुभव नहीं हो सकता। 20 साल की उम्र में अर्पित ने पिछले सीजन में दिल्ली के लिए दो मैच खेलकर अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू कर लिया है, जहां उन्हें रणजी ट्रॉफी के दौरान सीनियर खिलाड़ियों का समर्थन मिला। अर्पित ने टॉप लेवल की क्रिकेट खेलने के अपने अनुभव के बारे में कहा कि जब मैंने अंडर-23 मैच में शतक बनाया, तो मुझे पहली बार रणजी ट्रॉफी के लिए बुलाया गया। मैंने उत्तराखंड के खिलाफ रणजी में डेब्यू किया और जब मुझे प्लेइंग 11 में अपना नाम मिला तो मुझे अच्छा लगा। यश ढुल और नवदीप सैनी भैया  जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने मेरा समर्थन किया और यह एक अच्छा अनुभव था।

बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 8 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब से ही उन्हें क्रिकेट खेलना स्वाभाविक रूप से आता है और उनके परिवार में समर्थन की कोई कमी नहीं थी, खासकर उनके पिता ने उन्हें बड़ा बनने के लिए हर संभव मदद की। उन्होंने कहा कि मैंने 8 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया और मेरे पहले कोच प्रदीप कोचर सर थे और फिर जैसे-जैसे मैं खेलता गया, मुझे राज्य क्रिकेट और अब डीपीएल में खेलने के मौका मिला है। मेरा पूरा परिवार शुरू से ही मेरा समर्थन करता रहा है। 

इन तीन खिलाड़ियों के फैन हैं अर्पित

भारत में, एक बच्चा अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खेलते हुए देखता है, क्योंकि देश में खेल को बहुत पसंद किया जाता है। अर्पित भी इससे अलग नहीं हैं, क्योंकि उन्हें बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह और शिखर धवन को बल्लेबाजी करते हुए देखना बहुत पसंद है। मौजूदा खिलाड़ियों में, वह ऋषभ पंत की बल्लेबाजी के फैन हैं, जो दिल्ली के ही हैं और जिन्होंने डीपीएल के शुरुआती मैच में अर्पित के साथ बल्लेबाजी की थी। जिस तरह से पंत ने उन्हें बल्लेबाजी करते हुए सहज बनाया, अर्पित अभी भी उससे प्रभावित हैं और उन्होंने खुलासा किया कि भारत के स्टार क्रिकेटर ने खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करते रहने का सुझाव दिया।

यह भी पढ़ें

बाउंसर गेंद पर घायल होने के साथ बोल्ड हुए आजम खान, पिच पर ही पकड़ा गला, देखें Video

शाहीन के बाद अब इस धाकड़ गेंदबाज को प्लेइंग 11 से किया गया बाहर, बांग्लादेश से हार के बाद लिया गया बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement