Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Video: हारिस रऊफ अब चढ़े रसेल के हाथ, 351 फीट ऊपर पहुंची गेंद; स्टेडियम पार इतने मीटर का गया छक्का

Video: हारिस रऊफ अब चढ़े रसेल के हाथ, 351 फीट ऊपर पहुंची गेंद; स्टेडियम पार इतने मीटर का गया छक्का

अमेरिका में खेली जा रही मेजर लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने सैंन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न के खिलाफ मैच में हारिस रऊफ की गेंद इतना ऊंचा छक्का मार दिया जिसकी ऊंचाई देखने के बाद सभी हैरान रह गए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 08, 2024 17:05 IST
Andre Russell And Haris Rauf- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB/MLC/INSTAGRAM आंद्रे रसेल ने हारिस रऊफ की गेंद पर 351 फीट ऊंचा और 107 मीटर लंबा छक्का लगाया।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के साथ अब लीग्स की शुरुआत एकबार फिर से हो चुकी है, जिसमें अमेरिका में मेजर क्रिकेट लीग (एमएलसी) का दूसरा सीजन खेला जा रहा है। इसमें सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न और लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के बीच डलास के स्टेडियम में खेले गए मैच में आंद्रे रसेल के बल्ले से एक ऐसा शॉट देखने को मिला जिससे देखकर हर क्रिकेट जरूर हैरान रह गया। रसेल की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है, जिसमें टी20 फॉर्मेट में डेथ ओवर्स में उनके सामने गेंदबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए बिल्कुल भी आसान काम नहीं होता है। ऐसा ही कुछ इस मुकाबले में भी देखने को मिला जब पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रऊफ जो सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न की टीम से खेल रहे थे उनकी गेंद पर रसेल ने 107 मीटर लंबा छक्का मारा जिसकी ऊंचाई देखकर जरूर सभी हक्के-बक्के रह गए।

रसेल ने गेंद को 351 फीट ऊंचा मारा

लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स की टीम को इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था, जिसके बाद 19 ओवर्स तक उन्होंने 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बना लिए थे। सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न की तरफ से पारी के आखिरी ओवर को फेंकने की जिम्मेदारी हारिस रऊफ ने संभाली जिन्होंने पहली 2 गेंदों पर कोई रन नहीं दिया। इसके बाद तीसरी गेंद को रऊफ ने थोड़ा सा ऊपर की तरफ फेंका जिसपर रसेल ने पूरी ताकत के साथ शॉट लगाया और गेंद वाइड लॉन्ग ऑन की तरफ हवा में काफी ऊंची जाने के बाद छक्के के लिए गई। इस छक्के की लंबाई जहां 107 मीटर थी तो वहीं ऊंचाई को लेकर जब आधिकारिक तौर पर सामने आया तो वह 351 फीट थी जो अभी तक के क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा हो सकती है। रसेल ने इससे पहले पिछले साल जब एमएलसी का पहला सीजन खेला गया था तो उसमें भी उन्होंने हारिस रऊफ की गेंद पर 108 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न की टीम ने जीता मुकाबला

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न की टीम ने इस टारगेट का पीछा सिर्फ 15.2 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर कर लिया जिसमें उनकी तरफ से फिन एलन ने 63 तो वहीं मैंथ्यू शॉर्ट ने 58 रनों की पारी खेली थी। वहीं प्वाइंट्स टेबल में भी सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न 2 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है तो वहीं नाइट राइडर्स 2 मैचों में एक जीत और एक हार के साथ तीसरे चौथे नंबर पर है।

ये भी पढ़ें

VIDEO: अभिषेक शर्मा डेब्यू में शून्य पर आउट, क्यों खुश हुए युवराज सिंह

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे पहुंचे टीम इंडिया के दो और वर्ल्ड चैंपियन, क्या प्लेइंग इलेवन में मिलेगी एंट्री?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement