Friday, June 28, 2024
Advertisement

SRH vs GT Pitch Report: कैसी होगी हैदराबाद की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में किसका दिखेगा जलवा

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में जब सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने सामने होंगी तो एसआरएच की टीम अपना प्लेऑफ का टिकट पक्का करना चाहेगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 15, 2024 16:58 IST
srh vs gt- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV SRH vs GT Pitch Report: कैसी होगी हैदराबाद की पिच

Sunrisers Hyderabad vs Gujarat Titans Pitch Report: आईपीएल 2024 में अब अगला मुकाबला पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है। मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में होगा। इस बीच गुजरात की टीम अब टॉप 4 में जाने की रेस से बाहर हो गई है, लेकिन टीम सम्मान की खातिर जीत दर्ज करना चाहेगी, वहीं बात अगर हैदराबाद की करें तो उसके प्लेऑफ में जाने के चांस हैं, लेकिन इसके लिए उसे अपना अगला मैच जीतना होगा। ऐसे में मैच से पहले आपको वहां की पिच रिपोर्ट के बारे में जरूर जान लेना चाहिए। 

एसआरएच बनाम जीटी हेड टू हेड 

सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच अभी तक ज्यादा मुकाबले नहीं हुए हैं, क्योंकि जीटी की टीम साल 2022 से ही आईपीएल खेल रही है, बावजूद इसके गुजरात की हैदराबाद पर बढ़त है। गुजरात टाइटंस और सनराइसर्ज हैदराबाद के बीच अब तक 4 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 3 मैचों में गुजरात की टीम ने जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की है। वहीं हैदराबाद की टीम एक ही मैच जीत पाई है। इस बीच मैच एसआरएच के होम ग्राउंड पर होगा, इससे उसे फायदा हो सकता है। वहीं इस बार हैदराबाद की टीम नए रंग और रूप में दिख रही है, ऐसे में गुजरात को उससे पार पाना आसान नहीं होगा। 

एसआरएच बनाम जीटी पिच रिपोर्ट 

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो ये अब तक बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। यहां बैट पर बॉल अच्छी तरह से आती है, लिहाजा बल्लेबाज आराम से अच्छे स्ट्रोक खेल पाते हैं। यहां पर गेंदबाजों के लिए हल्की सी मदद होती है, लेकिन उसके लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ती है और पसीना बहाना पड़ता है। यहां पर पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 171 रन है, लेकिन उम्मीद है कि अगले मैच में इससे कुछ ज्यादा ही बड़ा स्कोर बनेगा। यहां पर तेज गेंदबाज जरूर कुछ प्रभावी नजर आते हैं, लेकिन स्पिनर्स के लिए यहां ज्यादा कुछ नहीं होता है। वहीं बात अगर पहले बैटिंग या बॉलिंग की करें तो पहले बल्लेबाजी करना किसी भी टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है।  

अंक तालिका में दोनों टीमों का हाल 

अंक तालिका में दोनों टीमों के हाल की बात की जाए तो सनराइसर्ज हैदराबाद की टीम इस वक्त नंबर 4 पर है, लेकिन उसे प्लेऑफ में जाने के लिए कम से कम एक मैच जीतना होगा। टीम के पास 12 मैचों में 14 अंक हैं और अगर अगला मैच जीतती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे। हालांकि इसके बाद भी उसका एक लीग मैच बचा रहेगा। वहीं गुजरात की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर है और केवल 11 अंक उसके पास हैं। टीम इस वक्त नंबर आठ पर है, उसे जीत हार से अब कुछ ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें 

आईसीसी रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, वानिंदु हसरंगा और सिकंदर रजा की बड़ी छलांग

ICC T20 Rankings: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को रेटिंग में नुकसान, कौन है नंबर वन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement