Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND-W vs NZ-W: टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी पूरी सीरीज से हुई बाहर

IND-W vs NZ-W: टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी पूरी सीरीज से हुई बाहर

IND-W vs NZ-W: भारत और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने अपने नाम किया था। वहीं सीरीज के बाकी 2 बचे मैचों से पहले कीवी महिला टीम को अमेलिया केर के रूप में बड़ा झटका लगा है।

Written By: Abhishek Pandey @anupandey29
Updated on: October 27, 2024 7:02 IST
Amelia Kerr- India TV Hindi
Image Source : GETTY अमेलिया केर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से हुईं बाहर।

भारत के दौरे पर इस समय न्यूजीलैंड की पुरुष और महिला टीम दोनों आई हुई हैं। एक तरफ जहां कीवी पुरुष टीम का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले 2 मुकाबलों को जीतने के साथ इस सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड महिला टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद सीधे भारत के दौरे पर आई टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया का सामना कर रही है, जिसके पहले मुकाबले में उन्हें 59 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस सीरीज के आखिरी बचे 2 मुकाबलों से पहले कीवी महिला टीम को एक बड़ा झटका अमेलिया केर के रूप में लगा है जो इंजरी होने की वजह से बाहर हो गई हैं।

अमेलिया को पहले वनडे मैच में लगी थी चोट

न्यूजीलैंड महिला टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में जीत दिलाने में अमेलिया केर ने काफी अहम भूमिका अदा की थी। वहीं भारतीय महिला टीम के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान अमेलिया चोटिल हो गईं थी जिसमें उन्हें क्वाड्रिसेप में ग्रेड वन टियर है और उन्हें इससे पूरी तरह से उबरने में कम से कम तीन हफ्तों का समय लगेगा। अमेलिया को लेकर ये जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से साझा की गई, जिसमें उनके बाहर होने के बाद बाकी बचे 2 मुकाबलों के लिए रिप्लेसमेंट प्लेयर के नाम का ऐलान नहीं किया गया। अमेलिया को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रही महिला बिग बैश लीग के नए सीजन में सिडनी सिक्सर्स की टीम से खेलना था जिसमें अब इंजरी की वजह से उनका शुरुआती 8 मैचों में खेलना अब मुश्किल दिख रहा है।

कीवी टीम के कोच ने अमेलिया की चोट पर दिया बयान

भारतीय महिला टीम के खिलाफ पहले वनडे मैच में चोटिल होने के बाद अमेलिया को 25 अक्टूबर को स्कैन के लिए लेकर जाया गया था, जहां पर उनकी इस चोट के बारे में पता चला। अब वह 27 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो जाएंगी, जहां पर वह रिहैब की प्रक्रिया से गुजरेंगी। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने अमेलिया की चोट को लेकर कहा कि इंजरी हमेशा एक खिलाड़ी के लिए चुनौतीपूर्ण समय होता है और हम जानते हैं कि अमेलिया बाकी बचे 2 मैचों से बाहर होने के बाद कितनी निराश होगी।

ये भी पढ़ें

भारतीय टीम को 41 साल बाद देखना पड़ा ये मनहूस दिन, गुवाहाटी के बाद अब पुणे में हुआ ऐसा

टेस्ट में हार के बाद कप्तानी छोड़ना चाहते हैं कप्तान, बोर्ड को दी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement