Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WCL 2024: इंडिया चैंपियंस को विजेता बनाने में इस खिलाड़ी ने निभाई अहम भूमिका, फाइनल में जमकर गरजा बल्ला

WCL 2024: इंडिया चैंपियंस को विजेता बनाने में इस खिलाड़ी ने निभाई अहम भूमिका, फाइनल में जमकर गरजा बल्ला

IND-C vs PAK-C: वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स 2024 टी20 लीग के फाइनल मैच में युवराज सिंह की कप्तानी में इंडिया चैंपियंस की टीम ने पाकिस्तान चैंपियंस को 5 विकेट से मात देने के साथ खिताब को अपने नाम किया। इस मुकाबले में इंडिया चैंपियंस की टीम को 157 रनों का टारगेट मिला था।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 14, 2024 7:15 IST
Ambati Rayudu- India TV Hindi
Image Source : WCL/X अंबाती रायडू ने पाकिस्तान चैंपियंस के खिलाफ फाइनल मुकाबले में खेली 50 रनों की मैच विनिंग पारी।

IND-C vs PAK-C WCL Final 2024: वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स 2024 टी20 लीग में युवराज सिंह की कप्तानी में इंडिया चैंपियंस की टीम खिताब को अपने नाम करने में कामयाब रही। पाकिस्तान चैंपियंस के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए इस फाइनल मैच में इंडिया चैंपियंस की टीम ने 5 विकेट से मैच को अपने नाम किया जिसमें उन्हें 157 रनों का टारगेट मिला था। इसके बाद ओपनिंग में उतरे अंबाती रायडू के बल्ले से शानदार 50 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने इंडिया चैंपियंस को पक्का कर दिया था और 19.1 ओवर्स में इस टारगेट को भी हासिल कर लिया गया।

अंबाती को उनकी पारी के लिए मिला मैन ऑफ द मैच अवार्ड

बर्मिंघम की एजबेस्टन स्टेडियम की पिच में स्पिन गेंदबाजों का सामना करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं था, ऐसे में अंबाती रायडू जिनको ओपनिंग करने का मौका मिला उन्होंने शुरुआती ओवर्स से ही स्कोर को तेज रखने का काम किया। पहले 6 ओवर्स का खेल खत्म होने पर इंडिया चैंपियंस टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 55 रनों तक पहुंच गया था। अंबाती रायडू को गुरकीरत सिंह मान का अच्छा साथ मिला जिसमें दोनों के बीच हुई तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी ने इस मैच को पूरी तरह से एकतरफा करने का काम किया। रायडू ने इस मैच में 30 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 2 छक्के भी शामिल हैं। रायडू को फाइनल मैच में उनकी इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला।

कप्तान युवराज सिंह मैच खत्म कर लौटे वापस

फाइनल मैच में इंडिया चैंपियंस की टीम ने 108 के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे, यहां से कप्तान युवराज सिंह ने यूसुफ पठान के साथ मिलकर टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया। यूसुफ जहां 16 गेंदों में 30 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हो गए तो वहीं युवराज अंत तक नाबाद रहते हुए मैच को खत्म कर वापस लौटे।

ये भी पढ़ें

IPL 2025 से पहले ही इस टीम ने कोच से किया किनारा, अब इस दिग्गज को मिल सकती है जिम्मेदारी

शुभमन गिल की कप्तानी में भारत ने बनाया ऐतिहासिक कीर्तिमान, पहली बार किया ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement