Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित, कोहली और जायसवाल नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी ने बांग्लादेश की नाक में किया दम, इतना रहा स्ट्राइक रेट

रोहित, कोहली और जायसवाल नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी ने बांग्लादेश की नाक में किया दम, इतना रहा स्ट्राइक रेट

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच के चौथे दिन पहली पारी की बल्लेबाजी में काफी आक्रामक रुख देखने को मिला, जिसमें आकाश दीप ने टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 30, 2024 20:48 IST
Akash Deep- India TV Hindi
Image Source : PTI आकाश दीप ने कानपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी में 240 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जो कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है जिसके चौथे दिन का खेल खत्म होने पर मैच काफी रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। इस टेस्ट मुकाबले में पहले दिन के खेल में जहां सिर्फ 35 ओवर्स ही हो सके थे तो वहीं दूसरे और तीसरे दिन बारिश के साथ खराब मौसम के चलते एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। चौथे दिन मौसम साफ था और टीम इंडिया ने पहले बांग्लादेश की पहली पारी को 233 रनों के स्कोर पर समेटा। इसके बाद टेस्ट में फैंस को टी20 का पूरा मजा अपनी बल्लेबाजी से दिया। कप्तान रोहित और यशस्वी ने सिर्फ 18 गेंदों में स्कोर को 50 रनों के पार पहुंचा दिया। वहीं टीम इंडिया की पहली पारी में 7 खिलाड़ियों का स्ट्राइक रेट 100 या उससे अधिक देखने को मिला। इस मामले में आकाश दीप सबसे आगे रहे जिन्होंने 240 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

आकाश दीप ने अपनी पारी में लगाए 2 बेहतरीन छक्के

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी जो भी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरे उनके इरादे पूरी तरह से साफ थे कि वह आक्रामक बल्लेबाजी करेंगे। इसमें आकाश दीप जो 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जिसमें वह भी 2 छक्के अपनी पारी में लगाने में कामयाब रहे। आकाश दीप ने कुल 5 गेंदों का सामना किया और 12 रन बनाए जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 240 का रहा। वहीं इसके बाद सबसे टीम इंडिया की तरफ से पहली पारी में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए जिन्होंने 11 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली और उनका स्ट्राइक रेट 209.09 का रहा।

राहुल ने 150 प्लस के स्ट्राइक रेट से बनाए रन

कानपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी में 2 अर्धशतक देखने को मिले जिसमें एक यशस्वी जायसवाल ने लगाया तो दूसरा केएल राहुल के बल्ले से देखने को मिला। इस दौरान राहुल ने जहां 158.14 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए तो वहीं यशस्वी ने 141.08 के स्ट्राइक रेट से अपनी पारी में रन जोड़े। वहीं विराट कोहली भी 35 गेंदों में 47 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 134.29 का रहा। टीम इंडिया की तरफ से पहली पारी में सिर्फ ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन तीन ऐसे खिलाड़ी रहे जो 100 के भी स्ट्राइक रेट से रन बनाने में कामयाब नहीं हो सके।

ये भी पढ़ें

चैंपियंस ट्रॉफी पर BCCI की दो टूक, टीम इंडिया का पाकिस्तान जाना मुश्किल

WTC में अश्विन नंबर वन बनने से बस जरा सा दूर, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को पीछे करने का शानदार मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement