Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'बुमराह से सबकुछ सीखना मेरे बस की बात नहीं', तेज गेंदबाज ने ये क्या कह दिया

'बुमराह से सबकुछ सीखना मेरे बस की बात नहीं', तेज गेंदबाज ने ये क्या कह दिया

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होना है जिसके लिए टीम इंडिया ने 16 खिलाड़ियों की टीम ऐलान किया है। इस टीम में जसप्रीत बुमराह के अलावा आकाश दीप को भी जगह दी गई है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 12, 2024 12:17 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का लोहा पूरी दुनिया मानती है। भारतीय युवा गेंदबाज भी उन्हें अपनी प्रेरणा मानते हैं जिनमें तेज गेंदबाज आकाश दीप भी शामिल हैं। इसी साल फरवरी में रांची में इंग्लैंड के खिलाफ अपना यादगार टेस्ट डेब्यू करने वाले आकाश ने जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है। आकाश ने बुमराह के बारें में कहा कि भगवान ने उन्हें अलग ही बनाया है और उनकी गेंदबाजी को समझना वाकई मुश्किल है।

इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में ओपनिंग स्पेल से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने वाले आकाश अब बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हैं। उन्हें चेन्नई में 19 सितंबर से खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। भारतीय टीम में फिर से जगह मिलने पर आकाश दीप ने आईएएनएस से कहा कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है जो उन्हें दी गई है। शमी भाई फिलहाल चोटिल हैं और वह इसे एक बड़ी जिम्मेदारी की तरह देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिलेक्टर और मैनेजमेंट ने उन पर जो भरोसा जताया है, उस पर वह खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे।

बुमराह की तारीफ में आकाश के बड़े बोल

अपनी तेज गेंदबाजी के पीछे की प्रेरणा के बारे में पूछे जाने पर आकाश दीप ने कहा कि वह सिर्फ एक गेंदबाज को बहुत ज्यादा फॉलो नहीं करते लेकिन वह बुमराह को एक अनोखा गेंदबाज मानते हैं। उन्होंने माना कि वह बुमराह से सब कुछ नहीं सीख सकते क्योंकि उनके नक्शेकदम पर चलना बहुत मुश्किल है।

आकाश दीप ने कहा कि दुनिया के हर गेंदबाज का अपना एक अलग एक्शन और खास तकनीक होती है, और हर गेंदबाज अपने तरीके से बेहतरीन होता है। उन्होंने कहा कि वह रबाडा को थोड़ा-बहुत फॉलो करते है और बुमराह को एक लीजेंड मानते हैं। उनका अनुसरण करना मुश्किल है। उन्होंने माना कि बुमराह भाई को भगवान ने अलग ही बना के भेजा है और वह उनसे सब कुछ नहीं सीख सकते। 

रोहित की कप्तानी में खेलना किस्मत की बात

रोहित शर्मा की कप्तानी में अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने के अपने अनुभव पर पर उन्होंने कहा कि रांची में रोहित भैया के नेतृत्व में अपना पहला मैच खेला था। आकाश सोच रहे थे कि भारत के लिए अपना पहला मैच खेलना कितना मुश्किल होगा। लेकिन उन्हें लगा ही नहीं कि वह टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि रोहित नेतृत्व में खेलना किसी भी क्रिकेटर के लिए किस्मत की बात है।

(Input- IANS)

यह भी पढ़ें:

इंग्लैंड में पूर्व कप्तान के 18 साल के बेटे का बड़ा कारनामा, दूसरे ही मैच में घातक बॉलिंग से मचाई सनसनी

1 ओवर में डाली गईं 13 गेंदें, इस गेंदबाज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement