Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलने वाले गेंदबाज ने दिखा Duleep Trophy में कहर, इंडिया-बी के खिलाफ मैच में हासिल किए 9 विकेट

सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलने वाले गेंदबाज ने दिखा Duleep Trophy में कहर, इंडिया-बी के खिलाफ मैच में हासिल किए 9 विकेट

Duleep Trophy 2024: इंडिया ए और बी टीम के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के मुकाबले इंडिया ए टीम की तरफ से खेल रहे तेज गेंदबाज अकाश दीप ने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 9 विकेट अपने नाम किए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 08, 2024 16:18 IST
Akash Deep- India TV Hindi
Image Source : PTI अकाश दीप ने दलीप ट्रॉफी में हासिल किए 9 विकेट।

भारतीय क्रिकेट टीम को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ घर पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर अभी चयनकर्ताओं को टीम का ऐलान करना है और इसी पर सभी फैंस की नजरें भी टिकी हुईं हैं। क्योंकि दलीप ट्रॉफी 2024 में खेले रहे कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचने का काम किया है। इसी में एक नाम तेज गेंदबाज अकाश दीप का है जिन्होंने शुभमन गिल की कप्तानी वाली इंडिया ए टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने इस पूरे मैच में कुल 9 विकेट अपने नाम किए। अकाश ने इस दौरान पहली पारी में जहां 4 विकेट लिए तो वहीं दूसरी पारी में वह पंजा खोलने में कामयाब रहे।

मोहम्मद सिराज या शमी के फिट नहीं होने पर अकाश दीप बन सकते बेहतर विकल्प

इंग्लैंड के खिलाफ साल 2024 की शुरुआत में हुई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में अकाश दीप को रांची में खेले गए टेस्ट मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला था और उन्होंने इस मुकाबले में कुल तीन विकेट हासिल किए थे। इसके बाद अगले टेस्ट मैच की प्लेइंग 11 में उन्हें जगह नहीं मिली थी। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम किस गेंदबाजी आक्रमण के साथ मैदान पर उतरेगी इसको लेकर स्क्वाड का ऐलान होने के बाद तस्वीर पूरी तरह से साफ हो पाएगी। अगले 4 महीनों में टीम इंडिया को कुल 10 टेस्ट मैच खेलने हैं और ऐसे में सभी प्रमुख तेज गेंदबाजों का फिट रहना काफी जरूरी भी है। मोहम्मद शमी जो अभी अपनी घुटने की चोट से उबर रहे हैं उनका बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना लगभग मुश्किल दिख रहा है। वहीं मोहम्मद सिराज बीमार होने की वजह से दलीप ट्रॉफी में नहीं खेल सके। ऐसे में अकाश दीप एक बेहतर विकल्प बन सकते हैं।

घरेलू क्रिकेट में 23 के औसत से हासिल किए हैं विकेट

अकाश दीप वैसे तो बिहार के रहने वाले हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अपना डेब्यू बंगाल की तरफ से साल 2019 में किया था। वहीं इसके बाद से अब तक उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 31 मैचों में खेलते हुए 23.70 के औसत से कुल 107 विकेट हासिल किए हैं जिसमें चार बार वह एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं, इसके अलावा 7 बार एक पारी में 4 विकेट लेने के साथ एक बार मैच में 10 विकेट भी हासिल कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें

Asian Hockey Champions Trophy 2024 में चीन से होगा भारत का मुकाबला, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Duleep Trophy में की एमएस धोनी की बराबरी, फिर भी टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में मौका मिलना मुश्किल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement