Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आकाश दीप तो उस्ताद निकले, कप्तान रोहित शर्मा भी इस फैसले से रह गए भौचक्के

आकाश दीप तो उस्ताद निकले, कप्तान रोहित शर्मा भी इस फैसले से रह गए भौचक्के

आकाश दीप ने आज कानपुर में बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाजों को जल्द ही पवेलियन भेज दिया। इसी दौरान उन्होंने डीआरएस लिया, जो बिल्कुल सटीक सा​​बित हुआ।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 27, 2024 12:23 IST
akash deep- India TV Hindi
Image Source : AP आकाश दीप तो उस्ताद निकले

kash Deep India vs Bangladesh: आकाश दीप अब धीरे धीरे बड़े खिलाड़ी बनते जा रहे हैं। भले ही मोहम्मद शमी इस वक्त टीम इंडिया में ना हों, लेकिन लग ही नहीं रहा कि शमी नहीं है। आज जब कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट शुरू हुआ तो जो काम जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज नहीं कर पाए, वो आकाश दीप ने कर दिखाया। इस दौरान आकाश दीप ने एक ऐसा भी काम किया, जिससे पूरी टीम के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा भी भौचक्के रह गए। उन्होंने बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। 

बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ मैच, रोहित ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

आज कानपुर में बारिश के कारण मैच कुछ देर से शुरू हुआ। जब टॉस हुआ तो कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। माना जा रहा था कि अगर भारत टॉस जीतेगा तो पहले बल्लेबाजी करेगा, लेकिन रोहित की सोच कुछ अलग थी। शायद ओवरकास्ट कंडीशन के कारण उन्होंने पहले बॉलिंग ली और टीम में तीन गेंदबाजों को शामिल किया। 

आकाश दीप ने पहले ही ओवर में लिया विकेट 

मैच के आठ ओवर हो चुके थे। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे थे। इसी बीच कप्तान रोहित ने आकाश दीप को बुलाया और उन्हें गेंद थमा दी। इस बीच अपने पहले ही ओवर में आकाश ने जाकिर हसन को आउट कर दिया। जाकिर त​ब तक 24 बॉल खेल चुके थे, लेकिन उनका खाता इसके बाद भी नहीं खुला था। यानी जो काम बुमराह और सिराज नहीं कर सके, वो काम आकाश ने पहले ही ओवर में आकर कर दिया। इसके बाद सादमान इस्लाम अच्छी बल्लेबाजी करते हुए ​नज रहे थे। 

डीआएस के लिए कप्तान से की अपील और सही साबित भी हुए

इसी बीच आकाश दीप अपना तीसरा ओवर लेकर आए और इसी ओवर की पहली ही बॉल पर बॉल सादमान इस्माल के पैड पर जाकर लगी। अंपायर से अपील की गई, लेकिन उन्हें आउट नहीं दिय। आकाश दीप को पता था कि ये आउट है, इसलिए उन्होंने कप्तान रोहित से डीआरएस लेने के लिए कहा। डीआरएस लिय गया तो पता चला कि इस्माल आउट हो चुके हैं। यानी आकाश दीप का अंदाजा बिल्कुल सही निकला। इस तरह से उन्होंने अपने पहले तीन ओवर में दो विकेट चटकाकर बांग्लादेश की सलामी जोड़ी को वापस पवेलियन भेज दिया। अब ऐसा लगता है कि आकाश दीप इतने कम दिन में डीआरएस के भी उस्ताद हो गए हैं। आउट होने के बाद कप्तान रोहित और पूरी टीम का रिएक्शन देखने लायक था। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2025: एक और उलटफेर, इस दिग्गज ने छोड़ दिया CSK का साथ

IND vs BAN 2nd Test Live

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement