Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SL: सूर्यकुमार यादव को क्यों नहीं मिली वनडे टीम में जगह, चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने बताई पूरी बात

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव को क्यों नहीं मिली वनडे टीम में जगह, चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने बताई पूरी बात

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम में टी20 सीरीज के लिए कप्तान हैं, लेकिन वनडे में उनकी जगह नहीं बन पाई है। ऐसा क्यों हुआ, इसका खुलासा चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने किया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 22, 2024 12:09 IST
suryakumar yadav - India TV Hindi
Image Source : GETTY सूर्यकुमार यादव को क्यों नहीं मिली वनडे टीम में जगह

India vs Sri lanka Series: भारतीय क्रिकेट टीम अब अपने अगले मिशन के लिए तैयार है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया आज रवाना हो गई है। सीरीज के लिए कई युवा और नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। खास बात ये है कि सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है। हालांकि मजे की बात ये भी है कि सूर्या टी20 टीम के तो कप्तान हैं, लेकिन वनडे टीम में तो उन्हें जगह तक नहीं मिली है। श्रीलंका जाने से पहले टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने मीडिया से बात की और इस पूरे मामले से पर्दा हटाने का काम किया है। 

चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और हेड कोच ने की मीडिया से बात 

श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पहले मुंबई में चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और नए हेड कोच बने गौतम गंभीर की प्रेस कॉफ्रेंस आयोजित की गई। इसमें जब सूर्या कुमार यादव को लेकर सवाल किया गया तो अजीत अगरकर ने साफ तौर पर बताया कि वनडे में सूर्या कुमार यादव को लेकर ज्यादा चर्चा ही नहीं की गई। उन्होंने कहा कि श्रेयस अय्यर की वनडे टीम में वापसी हो रही है, वहीं केएल राहुल भी वनडे टीम के अहम सदस्य हैं, इसलिए सूर्यकुमार यादव की जगह नहीं बन रही थी, इसीलिए उनके नाम पर चर्चा की जरूरत ही नहीं थी। इतना ही नहीं, लंबे अंतराल के बाद ऋषभ पंत की भी वनडे टीम में वापसी होने जा रही है। यानी सूर्यकुमार यादव अगर टीम में शामिल कर भी लिए जाते तो शायद उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल पाता। यही वजह है कि सूर्या वनडे टीम के तो कप्तान हैं, लेकिन वनडे टीम में उनकी जगह नहीं बन पाई है। 

सूर्यकुमार यादव की बतौर कप्तान होगी परीक्षा 

सूर्यकुमार यादव ने पिछले कुछ साल में टी20 में जिस तरह की बल्लेबाजी की है, वहां तो उनकी जगह पक्की है। वे लंबे समय तक आईसीसी रैंकिंग में भी नंबर एक बल्लेबाज रहे हैं, हालांकि अब वहां से हट गए हैं। जहां के लिए ​वे फिर से दावा कर सकते हैं। लेकिन अगर वनडे की बात की जाए तो वहां सूर्यकुमार यादव को मौके तो कई दिए गए, लेकिन अपनी जगह पक्की करने में वे सफल नहीं हो पाए हैं। इस पर बीच बीच में सवाल भी होते रहे हैं कि अगर सूर्या की मास्ट्री टी20 में है तो फिर उन्हें वनडे में जबरदस्ती क्यों खिलाया जा रहा है। अब अजीत अगरकर ने उन्हें केवल टी20 टीम में ही रखा है, टी20 इंटरनेशनल सीरीज खत्म होने के बाद वे वापस भारत लौट आएंगे। लेकिन सूर्यकुमार यादव की बतौर कप्तान जरूर परीक्षा होगी कि वे कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं। इसलिए उन पर नजर जरूर रहेगी। 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मो. सिराज।

यह भी पढ़ें 

T20I में इस कारण हार्दिक पांड्या नहीं बने टीम इंडिया के कप्तान, चीफ सेलेक्टर ने खुद किया खुलासा

ओलंपिक में मेडल जीतने वाले एथलीटों को मिलती है कितनी प्राइज मनी, जानें इसके पीछे का सच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement