Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वेस्टइंडीज दौरे के बाद नई टीम के लिए क्रिकेट खेलेंगे रहाणे, IPL से पहले लिया था ये फैसला

वेस्टइंडीज दौरे के बाद नई टीम के लिए क्रिकेट खेलेंगे रहाणे, IPL से पहले लिया था ये फैसला

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद अजिंक्या रहाणे एक नई टीम के लिए क्रिकेट खेलते नजर आएंगे।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 18, 2023 16:44 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ajinkya Rahane

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए साइकल की शुरुआत करेगी। भारतीय टीम इस सीरीज को जीत अपने नए साइकल को अच्छे अंदाज में शुरू करना चाहेगी। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का इस सीरीज में खेलाना तय है। रहाणे ने अपने खेल में और भी सुधार लाने का फैसला लिया है। वह इस सीरीज के बाद इंग्लिश काउंटी टीम लीसेस्टरशर की ओर से डिविजन दो में खेलेंगे।

IPL से पहले लिया था फैसला

अजिंक्य रहाणे को उनके खराब फॉर्म के लिए टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था। लेकिन उन्होंने इसी महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के साथ भारतीय टीम में सफल वापसी की थी। रहाणे इस मैच में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। रहाणे ने जनवरी में लीसेस्टशर के साथ करार किया था और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रतिनिधित्व करने के बाद उन्हें जून से सितंबर के बीच टीम के लिए आठ प्रथम श्रेणी मैच के अलावा पूरा रॉयल लंदन कप (50 ओवर का घरेलू टूर्नामेंट) खेलना था। हालांकि भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के कारण वह इस काउंटी टीम से नहीं जुड़ पाए। 

सीरीज के बाद इंग्लैंड होंगे रवाना

इस मामले की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने पीटीआई को नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि अजिंक्य वेस्टइंडीज में दो टेस्ट (जिसके 24 जुलाई को खत्म होने की संभावना है) के बाद सीधे इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे और बाकी सत्र के लिए लीसेस्टरशर से जुड़ेंगे। वह अगस्त में रॉयल लंदन कप में खेलेंगे और सितंबर में संभवत: चार काउंटी मैच खेलेंगे क्योंकि उनके सीमित ओवरों की टीम में जगह बनाने की उम्मीद नहीं है।’’ 

रहाणे दूसरी बार काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। इससे पहले वह 2019 सत्र में हैम्पशर की ओर से खेले थे जब उन्हें 50 ओवर के विश्व कप की टीम से बाहर कर दिया गया था। डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की पहली पारी में 89 रन बनाने वाले रहाणे ने हाल में 83 टेस्ट में पांच हजार रन पूरे किए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement