Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. BAN सीरीज से पहले इस खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास करियर का जड़ा 40वां शतक, टीम इंडिया में वापसी की उम्मीदें जिंदा

BAN सीरीज से पहले इस खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास करियर का जड़ा 40वां शतक, टीम इंडिया में वापसी की उम्मीदें जिंदा

अजिंक्य रहाणे ने काउंटी चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 192 गेंद में 102 रन बनाए। उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर का 40वां शतक लगाया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 01, 2024 20:34 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ajinkya Rahane

Ajinkya Rahane: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे पिछले एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और वह घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। लेकिन अब वह फॉर्म में लौट आए हैं और उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दमदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में शानदार बैटिंग करते हुए शतक लगाया है। इसी के साथ उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापस आने का दावा ठोक दिया है। 

चौथे विकेट के लिए हुई 183 रनों की अहम साझेदारी

अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने काउंटी चैंपियनशिप में बेहतरीन अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 192 गेंद में 102 रन बनाए। यह उनके फर्स्ट क्लास करियर का 40वां शतक है। उनकी बदौलत लीसेस्टरशर काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन दो के मैच में ग्लेमोर्गन के खिलाफ अंतिम दिन हार से बचने के लिए कड़ा संघर्ष कर रही है। रहाणे ने अपनी पारी के दौरान 13 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकॉम्ब के साथ चौथे विकेट के लिए 183 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। 

पीटर हैंड्सकॉम्ब चार दिवसीय मैच के अंतिम दिन लंच तक 94 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। रहाणे और हैंड्सकॉम्ब की लीसेस्टरशर की इंटरनेशनल जोड़ी मैच बचाने के उद्देश्य से डटी रही। इससे पहले ग्लेमोर्गन के कोलिन इंग्राम ने नाबाद 257 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जिससे उसने पहली पारी नौ विकेट पर 550 रन के स्कोर पर घोषित की। लंच तक लीसेस्टरशर ने चार विकेट पर 271 रन बना लिए थे। पहली पारी में लीसेस्टरशर की टीम 251 रन पर सिमट गई थी। 

भारतीय टीम के लिए खेले हैं 85 टेस्ट मैच

अजिंक्य रहाणे पिछले 13 महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और उनको 5 सितंबर से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी में भी जगह नहीं मिली है। रहाणे ने टीम इंडिया के लिए साल 2013 में टेस्ट में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने भारत के लिए 85 टेस्ट मैचों में कुल 5077 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक शामिल हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। तब भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। अगर उनकी फॉर्म सही रहती है, तो इन तीन टेस्ट सीरीज में से एक में उन्हें चांस मिल सकता है। रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 1225 रन बनाए हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज भी जीत चुकी है। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement