Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एमएस धोनी के मास्‍टर स्‍ट्रोक का कमाल, 50 लाख के खिलाड़ी ने किया धमाल

एमएस धोनी के मास्‍टर स्‍ट्रोक का कमाल, 50 लाख के खिलाड़ी ने किया धमाल

IPL 2023 : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की टीम ने आरसीबी को हराकर प्‍वाइंट्स टेबल में अब नंबर तीन की कुर्सी पर कब्‍जा जमा लिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 18, 2023 11:24 IST
Ajinkya Rahane - India TV Hindi
Image Source : PTI Ajinkya Rahane MS Dhoni CSK IPL 2023

IPL 2023 CSK vs RCB MS Dhoni : आईपीएल 2023 के मैच जारी हैं। एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की टीम ने एक और मैच जीतकर प्‍लेऑफ में जाने के रास्‍ते को आसान बना दिया है। जो टीम टॉप 4 से बाहर चल रही थी, वही टीम अब एक मैच जीतने के बाद सीधे नंबर तीन पर पहुंच गई है। यानी टीम अब और भी आगे बढ़ गई है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अब तक पांच मैच खेल चुकी है,  जिसमें से तीन में जीत और दो मैचों में हार मिली है। साथ ही अच्‍छी बात ये है कि सीएसके का नेट रन रेट भी अच्‍छा है। इस बीच आरसीबी की जीत के बाद एक खिलाड़ी की खास तौर पर चर्चा हो रही है, जिसे टीम ने मेगा ऑक्‍शन में सस्‍ते दामों पर ले लिया था और उसे खिलाड़ी ने अब एक के बाद एक लगातार मैचों में धमाल मचाया हुआ है। इसे एमएस धोनी का मास्‍टर स्‍ट्रोक कहा जा रहा है। चलिए बात करते हैं, उस खिलाड़ी की और उसके प्रदर्शन की। 

Ajinkya Rahane CSK

Image Source : AP
Ajinkya Rahane

सीएसके ने अजिंक्‍य रहाणे को महज 50 लाख के बेस प्राइज पर खरीदा था 

हम बात कर रहे हैं अजिंक्‍य रहाणे की। जिन्‍हें ऑक्‍शन में सीएसके ने महज 50 लाख रुपये में अपने पाले में कर लिया था। खास बात ये है कि अजिंक्‍य रहाणे का ऑक्‍शन के लिए बेस प्राइज ही 50 लाख रुपये था, जब उनका नाम पुकारा गया तो केवल चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने ही उनके नाम पर बोली लगाई और कोई भी टीम सामने नहीं आई। अजिंक्‍य रहाणे इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं। लेकिन रिलीज होने के बाद इन दोनों के अलावा और किसी भी टीम ने उन पर बोली नहीं लगाई। शायद इसका कारण ये भी हो सकता है कि अजिंक्‍य रहाणे को टेस्‍ट का खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन इस बीच सीएसके के लिए आईपीएल में जिस तरह की बल्‍लेबाजी अजिंक्‍य रहाणे कर रहे हैं, उस तरह की बैटिंग तो वे खिलाड़ी भी नहीं कर पा रहे हैं, जिन्‍हें टी20 का स्‍पेशलिस्‍ट माना जाता है। बात पहले करते हैं सोमवार को खेल गए मैच की। आरसीबी के शानदार बॉलिंग अटैक के सामने रहाणे नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी करने उतरे। उन्‍होंने 20 गेंद पर 37 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें दो छक्के और तीन चौके शामिल रहे। उनका स्‍ट्राइक रेट 185 का रहा। 

Ajinkya Rahane

Image Source : AP
Ajinkya Rahane IPL 2023

अजिंक्‍य रहाणे का आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन 
अजिंक्‍य रहाणे के अब तक प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्‍होंने तेज गेंदबाजी के सामने 38 गेंद पर 87 रन बनाए हैं और उनका स्‍ट्राइक रेट 228 से भी ज्‍यादा का है। इसमें आठ चौके और पांच छक्‍के शामिल हैं। रहाणे तेज गेंदबाज के सामने अभी तक इस साल के आईपीएल में एक भी बार आउट नहीं हुए हैं। आरसीबी के खिलाफ मैच में भी उन्‍हें वानिंदु हसरंगा ने आउट किया था। इससे पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ खेले गए मैच में उन्‍होंने 19 गेंद पर 31 रन ठोक दिए थे। वहीं मुंबई के खिलाफ तो महज 27 गेंद पर 61 रन की पारी खेली थी। इस तरह के प्रदर्शन से न केवल कप्‍तान एमएस धोनी ने बल्कि पूरी सीएसके की टीम ने राहत की सांस ली होगी, क्‍योंकि सीएसके को सुरेश रैना के संन्‍यास के बाद नंबर तीन पर एक ऐसे ही खिलाड़ी की दरकार थी, जो अब पूरी होती हुई नजर आ रही है। अगर आगे भी रहाणे का ऐसा ही प्रदर्शन जारी रहा तो सीएसके की टीम प्‍लेआफ के बाद फाइनल में भी अपनी जगह पक्‍की कर सकती है, देखना होगा कि वे आगे कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

संजू सैमसन ने किया नया कारनामा, अब चकनाचूर होगा रिषभ पंत का बड़ा कीर्तिमान

IPL का ऐसा कीर्तिमान, जो कभी नहीं टूटेगा! जानिए किस खिलाड़ी ने रचा है इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement