Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आखिरी बार धोनी के टेस्ट डेब्यू में हुआ था ऐसा, अब 19 साल बाद AFG vs NZ टेस्ट में घटी अजीबोगरीब घटना

आखिरी बार धोनी के टेस्ट डेब्यू में हुआ था ऐसा, अब 19 साल बाद AFG vs NZ टेस्ट में घटी अजीबोगरीब घटना

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र क्रिकेट टेस्ट पर संकट गहराता जा रहा है क्योंकि तीसरे दिन का खेल भी भारी बारिश के कारण रद्द हो गया। अब सिर्फ 2 दिन का खेल बाकी है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: September 11, 2024 13:52 IST
MSD- India TV Hindi
Image Source : GETTY महेंद्र सिंह धोनी

AFG vs NZ Only Test: क्रिकेट जगत में इन दिनों उत्तर प्रदेश का ग्रेटर नोएडा चर्चा में है। वजह है अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड एकमात्र टेस्ट मैच। इस मैच का आगाज 9 सितंबर से होना था लेकिन तीसरे दिन बीत चुके हैं और खेल अब तक शुरू नहीं हो पाया है। बारिश के कारण मैदान गीला होने से टॉस तक नहीं हो सका है। यही वजह है कि ग्रेटर नोएडा का शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। 

AFG vs NZ एकमात्र टेस्ट मैच का पहले दिन मैदान सूखने के इंतजार में निकल गया और फिर रही सही कसर दूसरे दिन शाम को हुई तेज बारिश ने पूरी कर दी। इस तरह तीसरे दिन का खेल भी रद्द कर दिया गया।  अफगानिस्तान के क्रिकेट फैंस के लिए ये एक बड़ा झटका है जो इस मुकाबलें को देखने के लिए भारी तादाद में स्टेडियम में पहुंचे थे लेकिन 3 दिन से एक गेंद देखने के लिए तरस गए हैं।

19 साल बाद घटी दिलचस्प घटना

इस मैच का तीसरा दिन भी बिना खेल के खत्म हो गया। इसके साथ ही भारत की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में 19 साल बाद एक अनोखा नजारा देखने को मिला। दरअसल, भारत की धरती पर खेले गए टेस्ट मैचों में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब पहले तीन दिनों में एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। इससे पहले ये नजारा 21 साल पहले साल 2005 में देखने को मिला था। ये मुकाबला चेन्नई में मेजबान टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेला गया था। इस मैच में पहले तीन दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। दिलचस्प संयोग ये है कि इसी मुकाबलें में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था। 

ड्रॉ पर समाप्त हुआ मैच

इस मैच में पहले 3 दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई और फिर चौथे दिन जाकर खेल का आगाज हो पाया। इस मैच में भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 167 रनों पर ढेर हो गई। धोनी के बल्ले से इस मैच में 30 रनों की पारी निकली थी। वहीं, वीरेंदर सहवाग ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए थे। श्रीलंका की ओर से चमिंडा वास ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। भारत के 167 रनों के जवाब में श्रीलंका ने आखिरी दिन 4 विकेट खोकर 168 रन बनाए और मैच ड्रॉ हो गया। 

जब भारत में खेले गए टेस्ट मैच में पहले तीन दिनों में एक भी गेंद नहीं फेंकी गई

  • 26-28 सितंबर 1986 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दिल्ली में (टाई रहा)
  • 2-4 दिसंबर 2005 भारत बनाम श्रीलंका, चेन्नई में (एमएस धोनी का टेस्ट डेब्यू!)
  • 9-11 सितंबर 2024 अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, ग्रेटर नोएडा (आखिरी 2 दिन बाकी)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement