Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अफगानिस्तान की टीम ने रच दिया इतिहास, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में दर्ज की ऐतिहासिक जीत

अफगानिस्तान की टीम ने रच दिया इतिहास, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में दर्ज की ऐतिहासिक जीत

AFG vs SA: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को 177 रनों के अंतर से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में अब 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 21, 2024 1:39 IST
Afghanistan vs South Africa 2nd ODI- India TV Hindi
Image Source : ACB/X अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे मैच में दी 177 रनों से मात।

अफगानिस्तान की टीम के लिए साल 2024 अब तक का उनके क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन साल रहा है। अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को 177 रनों से जीतने के साथ इस सीरीज में अब 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अफगानिस्तान की ये वनडे में आईसीसी की चौथी फुल मेंबर्स टीम के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने में सफलता हासिल की है। इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश, जिम्बाब्वे और आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीती थी। शारजाह के मैदान पर खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान टीम के लिए जीत के हीरो बल्ले से जहां रहमानुल्लाह गुरबाज रहे तो वहीं गेंद से राशिद खान का कमाले देखने को मिला।

अफगानिस्तान ने वनडे में दर्ज की रनों के अंतर से अपनी सबसे बड़ी जीत

शारजाह के मैदान पर खेले गए इस वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए थे। इसमें रहमानुल्लहा गुरबाज के बल्ले से जहां 105 रनों की पारी देखने को मिली थी तो वहीं ओमरजई ने नाबाद 86 जबकि रहमत शाह ने 50 रनों की पारी खेली थी। वहीं इसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 34.2 ओवर्स में 134 रन बनाकर सिमट गई और उन्हें 177 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान की ये उनकी वनडे इतिहास में रनों के अंतर से अब तक की सबसे बड़ी जीत भी है।

रनों के अंतर से अफगानिस्तान की वनडे में सबसे बड़ी जीत

  • 177 रन - बनाम साउथ अफ्रीका ( शारजाह, साल 2024)
  • 154 रन - बनाम जिम्बाब्वे (शारजाह, साल 2018)
  • 146 रन - बनाम जिम्बाब्वे (शारजाह, साल 2018)
  • 142 रन - बनाम बांग्लादेश (चट्टोग्राम, साल 2023)
  • 138 रन - बनाम आयरलैंड (शारजाह, साल 2017)

साउथ अफ्रीका की वनडे में रनों के अंतर से 5वीं सबसे बड़ी हार

साउथ अफ्रीकी टीम की तरफ से अब तक इस वनडे सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उनके बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा निराश किया है। टीम दोनों ही मैचों में पूरे 50 ओवर्स तक बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हो सकी। दूसरे वनडे में मिली 177 रनों से हार अफ्रीकी टीम की वनडे में उनकी रनों के अंतर से अब तक की 5वीं सबसे बड़ी हार भी बन गई है।

ये भी पढ़ें

SL vs NZ के बीच पहले टेस्ट मैच में बड़ा फैसला, इस वजह से चौथे दिन का नहीं होगा खेल

रोहित शर्मा का अद्भुत कारनामा, साल 2024 में ऐसा करिश्मा करने वाले पहले कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement