Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. राशिद खान को सेमीफाइनल मुकाबले से पहले पड़ी ICC की फटकार, जानें क्या है पूरा मामला

राशिद खान को सेमीफाइनल मुकाबले से पहले पड़ी ICC की फटकार, जानें क्या है पूरा मामला

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान की टीम को 27 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला खेलना है। वहीं इस मैच से ठीक पहले अफगान टीम के कप्तान राशिद खान को आईसीसी की फटकार का सामना करना पड़ा है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 26, 2024 23:58 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : AP राशिद खान को ICC ने लगाई फटकार।

अफगानिस्तान की टीम ने राशिद खान की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। वहीं अब अफगान टीम के कप्तान राशिद को आईसीसी की फटकार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान ने सुपर 8 राउंड के अपने आखिरी मुकाबले में काफी रोमांचक तरीके से बांग्लादेश की टीम को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 8 रनों से मात दी और पहली बार किसी वर्ल्ड कप के इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हुए। इस मैच के दौरान राशिद को अपनी एक हरकत की वजह से अब आईसीसी ने फटकार लगाने के साथ उनके खाते में डिमेरिट प्वाइंट भी जोड़ा है।

इस वजह से राशिद को करना पड़ा आईसीसी की फटकार का सामना

बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 8 राउंड के मैच के दौरान जब राशिद खान अफगानिस्तान टीम की बल्लेबाजी के दौरान मैदान पर उतरे तो पारी के आखिरी ओवर में उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे करीम जनत को उनके गुस्से का सामना करना पड़ा। दरअसल राशिद 2 रन लेने के प्रयास में जब दौड़े तो करीम ने उन्हें मना कर दिया जिसपर राशिद का गुस्सा सातवें आसमान पर देखने को मिला और उन्होंने गुस्से में पिच पर ही अपना बल्ला फेंक दिया और वापस क्रीज के अंदर आ गए। राशिद को इस तरह से पहली बार मैदान पर गुस्सा होते हुए देखा गया, जिसके बाद इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

वहीं अब आईसीसी की तरफ से उन्हें कड़ी फटकार लगी है, जिसमें उन्हें आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के चलते उनके खाते में एक डीमेरिट प्वाइंट जोड़ा गया है। राशिद को आर्टिकल 2.9 के तहत इस फटकार का सामना करना पड़ा है, जिसमें खिलाड़ियों और उनके सपोर्ट स्टाफ द्वारा किसी इंटरनेशनल मैच के दौरान किसी खिलाड़ी के पास अनुचित या खतरनाक तरीके से गेंद या क्रिकेट का अन्य कोई सामना फेंकने से संबधित है।

साउथ अफ्रीका से सेमीफाइनल में होगी भिड़ंत

पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अफगानिस्तान की टीम का सामना अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय रहने वाली साउथ अफ्रीका की टीम से होगा, ऐसे में इस मुकाबले के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद की जा रही है। राशिद खान अब तक गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए अहम भूमिका निभाते हुए नजर आए हैं, जिसमें उन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में कुल 14 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement