Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अफगानिस्तान ने किया अपने स्क्वाड का ऐलान, भारत में खेला जाएगा एकमात्र टेस्ट मैच

अफगानिस्तान ने किया अपने स्क्वाड का ऐलान, भारत में खेला जाएगा एकमात्र टेस्ट मैच

अफगानिस्तान ने भारत में खेले जाने वाले अपने एकमात्र टेस्ट मैच के लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस स्क्वाड में राशिद खान को शामिल नहीं किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 26, 2024 23:08 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : ACB अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने 26 अगस्त को मीडिया को बताया कि वे भारत के ग्रेटर नोएडा में 9 से 13 सितंबर तक न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 20 सदस्यीय प्रारंभिक टीम की घोषणा कर चुके हैं। यह मैच अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला पहला द्विपक्षीय टेस्ट मुकाबला होगा, जिसे लेकर एसीबी काफी उत्साहित है। 

चीफ सेलेक्टर ने दिया बड़ा बयान

टीम 28 अगस्त को भारत आएगी और मैच से पहले एक सप्ताह के प्रैक्टिस शिविर में भाग लेगी। इस शिविर के अंत में अंतिम 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा, जिसमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन और फिटनेस को ध्यान में रखा जाएगा। मुख्य चयनकर्ता अहमद शाह सुलेमानखेल ने बताया कि शिविर के दौरान खिलाड़ियों की कड़ी निगरानी की जाएगी और जो खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे, उन्हें अंतिम टीम में जगह मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ युवा खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उन्हें इस टेस्ट मैच के लिए मौका मिलना गर्व की बात है। 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

हालांकि, एसीबी ने स्टार स्पिनर राशिद खान की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, जो हाल ही में इंग्लैंड में ‘हंड्रेड’ टूर्नामेंट के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दो मैचों से बाहर हो गए थे। एसीबी के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने टीम के चयन पर संतोष जताते हुए कहा कि न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट में बहुत मजबूत है और अफगानिस्तान की टीम इस चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कुल मिलाकर, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह टेस्ट मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है, और अफगानिस्तान की टीम इस मौके को पूरी गंभीरता से लेने की तैयारी कर रही है।

शिविर के लिए अफगानिस्तान की शुरुआती टीम:

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, अब्दुल मलिक, रहमत शाह, बहीर शाह महबूब, इकराम अलीखेल (विकेटकीपर), शाहिदुल्लाह कमाल, गुलबदीन नायब, अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, जियाउर्रहमान अकबर, शम्सुर्रहमान, कैस अहमद , जहीर खान, निजात मसूद, फरीद अहमद मलिक, नवीद जादरान, खलील अहमद और यामा अरब।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड ने वनडे और टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, पांच नए खिलाड़ियों को मिला मौका

Women T20 World Cup का नया शेड्यूल आया सामने, इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement