Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अफगानिस्तान ने एक टेस्ट मैच के लिए घोषित की टीम, 9 सितंबर से भारत में खेला जाएगा मुकाबला

अफगानिस्तान ने एक टेस्ट मैच के लिए घोषित की टीम, 9 सितंबर से भारत में खेला जाएगा मुकाबला

AFG vs NZ: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 9 सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली एक मैच की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें हसमतुल्लाह शाहीदी टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को संभालेंगे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 06, 2024 18:45 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AFGHANISTAN CRICKET BOARD/X अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच की सीरीज के लिए घोषित की अपनी टीम।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम 9 सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच की टेस्ट सीरीज भारत के ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में खेलेगी। इस टेस्ट के लिए अफगान टीम 28 अगस्त को ही भारत आ गई थी जिसके लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहले प्रिलिमरी स्क्वाड का ऐलान किया था। लगभग एक हफ्ते तक शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में ट्रेनिंग के बाद अब इस टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कप्तानी हशमतुल्लाह शाहीदी के कंधों पर रहेगी तो वहीं गुलबदीन नईब को जगह नहीं मिली है।

गुलबदीन नईब थे प्रिलिमरी स्क्वाड का हिस्सा

अफगानिस्तान की टीम ने भारत आने के बाद इस न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए एक हफ्ते तक कड़ी ट्रेनिंग की जिसमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले गुलबदीन नईब भी शामिल थे, हालांकि उन्हें घोषित हुई टीम में जगह नहीं मिली है। अफगानिस्तान टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्होंने तीन मैचों में टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाला है। शाहीदी का टेस्ट क्रिकेट में बल्ले से 44.09 का औसत रहा है। उनके बल्ले से एक शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली है। अफगान टीम इस टेस्ट मुकाबले में अपने स्टार खिलाड़ी राशिद खान के बिना खेलने उतरेगी जिन्होंने एक साल के लिए क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की टीम

हशमतुल्लाह शाहीदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, अब्दुल मलिक, रियाज हसन, अफसर जजई, इक्रिम अलिखिल (विकेटकीपर), बहीर शाह महबूब, शाहिदुल्लाह कमल, अजमतुल्लाह ओमारजई, शम्स उर रहमान, जिया उर रहमान अकबर, जहीर खान पक्तीन, क्वेस अहमद, खलील अहमद, निजात मसूद।

ये भी पढ़ें

राहुल द्रविड़ की हुई इस टीम में एंट्री, क्या 16 साल बाद खत्म होगा IPL ट्रॉफी का सूखा

दलीप ट्रॉफी में अब चमके श्रेयस अय्यर, देवदत्त पडिक्कल ने भी ठोकी मजबूत दावेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement