Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. धाकड़ बल्लेबाज की बात सुनने के बाद महज 2 टेस्ट जीतने वाली टीम को हल्के में नहीं लेना चाहेगी न्यूजीलैंड

धाकड़ बल्लेबाज की बात सुनने के बाद महज 2 टेस्ट जीतने वाली टीम को हल्के में नहीं लेना चाहेगी न्यूजीलैंड

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड के बीच 9 सितंबर से एकमात्र टेस्ट मैच ग्रेटर नोएडा में खेला जाना है। इस मुकाबलें से पहले अफगान बल्लेबाज ने भारत की पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 07, 2024 11:40 IST
AFG vs NZ- India TV Hindi
Image Source : GETTY अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम इस समय भारत में हैं। दोनों टीमें 9 सितंबर से ग्रेटर नोएडा में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी। अफगानिस्तान टीम पहले भी ग्रेटर नोएडा में लिमिटेड ओवर मुकाबले खेल चुकी है लेकिन न्यूजीलैंड की टीम पहली बार यहां खेलने उतरेगी। यही वजह है कि अफगान टीम को यहां खेलने का अनुभव न्यूजीलैंड के खिलाफ थोड़ा मदद कर सकता है।

अफगानिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज रहमत शाह ने भी माना कि भारत में खेलने का उनका पिछला अनुभव सोमवार से ग्रेटर नोएडा में शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट में न्यूजीलैंड पर बढ़त दिला सकता है। शाह अफगानिस्तान की उन टीमों का हिस्सा रह चुके हैं, जिन्होंने बेंगलुरु (2018 बनाम भारत), देहरादून (2019 बनाम आयरलैंड) और लखनऊ (2019 बनाम वेस्टइंडीज) में टेस्ट मैच खेले थे।

पुराना अनुभव आएगा काम

रहमत शाह ने कहा कि भारत में उनकी टीम का पिछला अनुभव मदद करेगा। नोएडा और लखनऊ अफगान टीम का घरेलू मैदान था और टीम ने यहां कई मैच खेले हैं और कई कैंप किए हैं। शाह ने क्रिकबज से कहा कि उनकी टीम भारत के मौसम और पिच की स्थिति से भी परिचित हैं, इसलिए निश्चित रूप से उनकी टीम के पास बढ़त है।

शाह का इरादा इस टेस्ट मैच में डब्ल्यूटीसी चैंपियन न्यूजीलैंड टीम को कड़ी टक्कर देने का है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर देने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड ने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीती है, लेकिन उनकी टीम ने भी सर्वश्रेष्ठ तैयारी करने की कोशिश की है और उनकी टीम आने वाली चुनौती का इंतजार कर रही है।

6 साल से टेस्ट क्रिकेट खेल रही अफगानिस्तान

अफगानिस्तान टीम 2018 से टेस्ट क्रिकेट खेल रही है और अब तक 8 मुकाबलें खेल चुकी हैं। इनमें से सिर्फ 2 बार उसे जीत नसीब हुई है जबकि 5 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। पिछले कुछ सालों में अफगानिस्तान ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रगति की है। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम एकमात्र टेस्ट में अफगान टीम को हल्के में नहीं लेना चाहेगी। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement