Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. AFG vs SA: अब ये मैदान बना अफगानिस्तान का नया होम ग्राउंड, जानें कैसे Live देख सकेंगे मैच

AFG vs SA: अब ये मैदान बना अफगानिस्तान का नया होम ग्राउंड, जानें कैसे Live देख सकेंगे मैच

AFG vs SA: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस सीरीज को अफगानिस्तान की टीम होस्ट कर रही है। सीरीज का पहला मुकाबला 18 सितंबर को खेला जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 17, 2024 11:45 IST
Afghanistan Cricket Team AFG vs SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

AFG vs SA: अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच पहली वनडे सीरीज 18 सितंबर से शुरू होने वाली है। फरवरी 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले वनडे मैचों के साथ यह दोनों टीमों के लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज है। हशमतुल्लाह शाहिदी अफगानिस्तान का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, जबकि साउथ अफ्रीका ने भी अपने कप्तान टेम्बा बावुमा को बरकरार रखा है। इस सीरीज के लिए यूएई का शारजाह क्रिकेट ग्राउंड अफगानिस्तान का होम ग्राउंड होगा। यानी अफगानिस्तान इस सीरीज को होस्ट करेगा।

अफगानिस्तान में स्टार खिलाड़ी की वापसी

राशिद खान की अफगानिस्तान की वनडे टीम में वापस हुई है। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान खेला था। सीरीज के सभी मैच शारजाह में खेले जाएंगे क्योंकि अफगानिस्तान घर से दूर एक होम ग्राउंड की तलाश जारी रखेगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका हालिया एकमात्र टेस्ट ग्रेटर नोएडा में खेला जाना था, लेकिन घटिया सुविधाओं के कारण यह मैच नहीं खेला जा सका। अफगानिस्तान की टीम एक ब्रेक के बाद मैदान पर लौटने के लिए उत्सुक होंगे।

इस बीच, साउथ अफ्रीका ने बी टीम का चयन किया है, जिसमें डेविड मिलर, केशव महाराज और हेनरिक क्लासेन सहित सात बड़े स्टार खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। क्विंटन डी कॉक को लेकर साउथ अफ्रीका में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है, क्योंकि मुख्य कोच ने पुष्टि की है कि क्रिकेटर ने टी20 विश्व कप के बाद अभी तक उनसे संपर्क नहीं किया है। उम्मीद है कि अफगानिस्तान अपने स्पिनरों के साथ साउथ अफ्रीका को परेशान करेगा, इसलिए फैंस के लिए यह सीरीज रोमांचक होने की उम्मीद है। ऐसे में आइए इस सीरीज से जुड़ सभी जानकारियों के बारे में आपको बताते हैं।

साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान वनडे सीरीज के बारे में पूरी जानकारी:

  • पहला वनडे - 18 सितंबर
  • दूसरा वनडे - 20 सितंबर
  • तीसरा वनडे - 22 सितंबर

सभी मैच शारजाह में खेले जाएंगे और यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे से शुरू होंगे

दोनों टीमों का स्क्वाड

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), टोनी डी ज़ोरज़ी, रीज़ा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम , जेसन स्मिथ, वियान मुल्डर, एंडिले फेहलुकवायो , ट्रिस्टन स्टब्स, काइल वेरेन, नांद्रे बर्गर, ओटनील बार्टमैन, लुंगी एनगिडी , ब्योर्न फोर्टुइन, लिजाद विलियम्स, नकबा पीटर, एंडिले सिमलेन

अफगानिस्तान:  हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), दरविश रसूली, रियाज हसन, बिलाल सामी, रहमत शाह, अब्दुल मलिक, मोहम्मद नबी, नांगेयालिया खारोटे, गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, रहमानुल्लाह गुरबाज, इकराम अलिखिल, नवीद जादरान, फजलहक फारूकी। फरीद मलिक, अल्लाह गजनफर

AFG बनाम SA मैच कैसे देखें लाइव

अफगानिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज का प्रसारण टीवी पर भारत में नहीं किया जाएगा। हालांकि, फैनकोड ने देश में लाइव स्ट्रीमिंग के अधिकार हासिल कर लिए हैं और फैंस उस प्लेटफॉर्म पर एक्शन का आनंद ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ इस खास रिकॉर्ड पर टिकी होंगी अश्विन की निगाहें, सिर्फ इतने विकेट दूर

ODI सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियन टीम का ऐलान, भारत की फाइनल में चीन से भिड़ंत, देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement