Friday, June 28, 2024
Advertisement

AFG vs SA Semifinal: साउथ अफ्रीका ने फाइनल में पक्की की जगह, अफगानिस्तान को 9 विकेट से दी मात

AFG vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से मात देने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। इस मैच में अफ्रीकी टीम को 57 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने 8.5 ओवर्स में हासिल कर लिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 27, 2024 8:18 IST
Rahsid Khan And Aiden Markram- India TV Hindi
Image Source : AP राशिद खान और एडन माक्ररम

AFG vs SA Semifinal: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच त्रिनिदाद के तरौबा में ब्रायान लारा स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। अफगान टीम की तरफ से काफी खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें पूरी टीम 11.5 ओवर्स में 56 रन बनाकर सिमट गई। अफ्रीकी टीम की तरफ से गेंदबाजी में मार्को यान्सन और तबरेज शम्सी ने 3-3 विकेट हासिल किए। वहीं 57 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने सिर्फ 8.5 ओवर्स में इस मैच को 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। अफ्रीका की तरफ से बल्लेबाजी में रीजा हेंड्रिक्स 29 और एडन माक्ररम ने नाबाद 23 रनों की पारी खेली।

अफगानिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका के बीच सेमीफाइनल मैच का लाइव स्कोर

 

Latest Cricket News

AFG vs SA Semifinal T20 World Cup 2024

Auto Refresh
Refresh
  • 8:13 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    साउथ अफ्रीका ने 8.5 ओवर्स में मुकाबले को किया अपने नाम

    साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में अपनी जगह को पक्का करने में कामयाब रही। अफगानिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 56 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने सिर्फ 8.5 ओवर्स के अंदर हासिल कर लिया। अफ्रीका की तरफ से माक्ररम ने 23 और हेंड्रिक्स ने नाबाद 29 रनों की पारी खेली।

  • 8:04 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    साउथ अफ्रीका टीम जीत से 14 रन दूर

    अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में 57 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 8 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद एक विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए हैं। रीजा हेंड्रिक्स 18 और एडेन माक्ररम भी 18 रन बनाकर खेल रहे हैं। अफ्रीका को अब जीत के लिए सिर्फ 14 रन चाहिए।

  • 7:57 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    6 ओवर्स में अफ्रीका ने बनाए 34 रन

    साउथ अफ्रीका की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 57 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 6 ओवर्स में एक विकेट के नुकसान पर 34 रन बना लिए हैं। अब उन्हें जीत के लिए 23 रनों की जरूरत है।

  • 7:54 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    5 ओवर्स में साउथ अफ्रीका का स्कोर 26 रन

    साउथ अफ्रीका की टीम ने 5 ओवर्स में एक विकेट के नुकसान पर 26 रन बना लिए हैं, जिसमें अब उन्हें जीत के लिए 31 रनों की जरूरत है।

  • 7:45 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    4 ओवर्स में साउथ अफ्रीका का स्कोर 13 रन

    साउथ अफ्रीका की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 57 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 4 ओवर्स का खेल खत्म होने पर एक विकेट के नुकसान पर 13 रन बना लिए हैं। माक्ररम बिना खाता खोले और हेंड्रिक्स 7 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 7:39 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    3 ओवर्स के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 6 रन

    अफगानिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 57 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 3 ओवर्स में एक विकेट के नुकसान पर 6 रन बना लिए हैं। रीजा हेंड्रिक्स 1 और एडेन माक्ररम बिना खाता खोले खेल रहे हैं।

  • 7:34 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    क्विंटन डी कॉक 5 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    साउथ अफ्रीका की टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 5 के स्कोर पर पहला झटका क्विंटन डी कॉक के रूप में लगा है जो 5 के निजी स्कोर पर फजहलक फारुकी गेंद पर बोल्ड हो गए। अब हेंड्रिक्स का साथ देने मैदान पर अफ्रीकी कप्तान एडेन माक्ररम उतरे हैं।

  • 7:30 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    पहले ओवर में साउथ अफ्रीका का स्कोर एक रन

    साउथ अफ्रीका की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 57 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पहले ओवर में बिना किसी नुकसान के एक रन बना लिए हैं। अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक और रीजा हेंड्रिक्स पारी की शुरुआत करने उतरे हैं।

  • 7:10 AM (IST) Posted by Govind Singh

    56 रनों पर ऑलआउट हुई अफगानिस्तान की टीम

    अफगानिस्तानी टीम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। टीम 56 रनों पर ऑलआउट हुई है। टीम की तरफ से अजमतुल्लाह उमरजई ही 10 रनों तक पहुंच पाए। साउथ अफ्रीका के लिए मार्को जेसन और तबरेज शम्सी ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। 

  • 6:58 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    राशिद खान सिर्फ 8 रन बनाकर हुए आउट

    राशिद खान 8 के निजी स्कोर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में एनरिक नॉर्खिया की गेंद पर बोल्ड हो गए। अफगानिस्तान की टीम ने 50 के स्कोर पर अपना 9वां विकेट गंवाया है।

  • 6:54 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    अफगानिस्तान की टीम ने गंवाया 8वां विकेट

    साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम ने 50 के स्कोर पर अपना 8वां विकेट नूर अहमद के रूप में गंवा दिया है। तबरेज शम्सी ने नूर को बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया।

  • 6:50 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    तबरेज शम्सी ने आते ही हासिल किया विकेट

    साउथ अफ्रीकी टीम के स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी ने 50 के स्कोर पर अफगानिस्तान की टीम को 7वां झटका करीम जनत के रूप में दिया। जनत 13 गेंदों में 8 रन ही बनाने में कामयाब हो सके।

  • 6:45 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    9 ओवर्स में अफगानिस्तान का स्कोर 45 रन

    अफगानिस्तान की टीम ने 9 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं। राशिद 8 और करीम जनत 4 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 6:39 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    8 ओवर्स में अफगानिस्तान का स्कोर 38 रन

    अफगानिस्तान की टीम ने 8 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 38 रन बना लिए हैं। राशिद खान 8 और करीम जनत एक रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 6:34 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    ओमरजई को एनरिक नॉर्खिया ने भेजा पवेलियन

    एनरिक नॉर्खिया ने गेंदबाजी अटैक पर आने के साथ अफगानिस्तान की टीम को ओमरजई के रूप में उन्हें बड़ा झटका दिया है। अफगान टीम ने 28 के स्कोर पर अपना छठा विकेट गंवाया है। अब मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए कप्तान राशिद खान उतरे हैं।

  • 6:30 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    अफगानिस्तान ने 6 ओवर्स में बनाए सिर्फ 28 रन

    अफगानिस्तान की टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में पहले 6 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 28 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी है। अजमतुल्लाह ओमरजई 10 और करीम जनत बिना खाता खोले बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 6:27 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    अफगानिस्तान ने गंवाया अपना 5वां विकेट

    अफगानिस्तान की टीम ने 23 के स्कोर पर अपना 5वां विकेट नांगेयालिया खरोटे के रूप में गंवाया है जो सिर्फ 2 रन बनाकर मार्को यान्सन की गेंद पर आउट हो गए। अब बल्लेबाजी में ओमरजई का साथ देने मैदान पर करीम जनत बल्लेबाजी करने उतरे हैं।

  • 6:21 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मोहम्मद नबी डक पर लौटे पवेलियन

    अफगानिस्तान टीम की तरफ से सेमीफाइनल मैच में काफी खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, जिसमें 20 के स्कोर पर उन्होंने अपना चौथा विकेट मोहम्मद नबी के रूप में गंवाया है। नबी बिना खाता खोले तीन गेंदों का सामना करने के बाद कगिसो रबाडा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

  • 6:19 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    जादरान को रबाडा ने भेजा पवेलियन

    अफगानिस्तान की टीम को 20 के स्कोर पर तीसरा झटका इब्राहिम जादरान के रूप में लगा है जो सिर्फ 2 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

  • 6:15 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    गुलबदीन नायब को यान्सन ने भेजा पवेलियन

    अफगानिस्तान की टीम को 16 के स्कोर पर दूसरा झटका गुलबदीन नायब के रूप में लगा है जो 9 रन बनाकर मार्को यान्सन की गेंद पर बोल्ड हो गए हैं। अब जादरान का साथ देने अजमतुल्लाह ओमारजई बल्लेबाजी करने उतरे हैं। अफगानिस्तान ने 3 ओवर्स का खेल खत्म होने पर 2 विकेट के नुकसान पर 20 रन बना लिए हैं।

  • 6:09 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    2 ओवर्स बाद अफगानिस्तान का स्कोर 10 रन

    अफगानिस्तान की टीम ने 2 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद एक विकेट के नुकसान पर 10 रन बना लिए हैं। गुलबदीन नायब 5 और इब्राहिम जादरान 2 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 6:08 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    रहमनुल्लाह गुरबाज डक पर लौटे पवेलियन

    अफगानिस्तान की टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में पहले ओवर की आखिरी गेंद पर बड़ा झटका रहमनुल्लाह गुरबाज के रूप में लगा है, जो बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए हैं। गुरबाज को मार्को यान्सन ने अपना शिकार बनाया। अफगान टीम ने 4 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया है।

  • 6:04 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान को जोड़ी उतरी ओपनिंग में

    अफगानिस्तान की टीम की तरफ से साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की जोड़ी ओपनिंग करने मैदान पर उतरी।

  • 5:43 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    साउथ अफ्रीका टीम की सेमीफाइनल मैच के लिए प्लेइंग 11

    क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को यान्सन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी।

  • 5:41 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    अफगानिस्तान टीम की प्लेइंग 11

    रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, गुलबदीन नायब, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांगेयालिया खरोटे, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।

  • 5:40 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    अफगानिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

    अफगानिस्तान की टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। इस मैच में दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबले की प्लेइंग 11 को ही खिलाने का फैसला किया है। अफ्रीकी टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया है।

  • 2:09 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

    त्रिनिदाद की पिच पर गेंदबाजों को फायदा मिलता है। लेकिन शुरुआत में बल्लेबाज खूब रन बना सकते हैं। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में त्रिनिदाद के मैदान पर कुल चार मुकाबले खेले गए है और कोई भी टीम 150 रनों से ज्यादा का स्कोर नहीं बना पाई है। अफगानिस्तान ने इस मैदान पर पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराया था।

  • 2:07 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    अफगानिस्तान टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 का स्क्वाड

    रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेट कीपर), इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, गुलबदीन नईब, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांगेयालिया खरोटे, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, नजीबुल्लाह जादरान, फरीद अहमद मलिक, हजरतुल्लाह ज़ज़ई, मोहम्मद इशाक।

  • 2:04 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का स्क्वाड

    क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को यान्सन, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी, ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएत्जी, ब्योर्न फोर्टुइन, रयान रिकेल्टन।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement