Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टेस्ट मैच से पहले इस टीम के लिए आई बुरी खबर, धाकड़ ऑलराउंडर ने टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया

टेस्ट मैच से पहले इस टीम के लिए आई बुरी खबर, धाकड़ ऑलराउंडर ने टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ग्रेटर नोएडा के क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड से एकमात्र टेस्ट में भिड़ने के लिए तैयार है। इस मैच का आगाज 9 सितंबर से होगा जिसमें धाकड़ ऑलराउंडर अफगान टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: August 29, 2024 23:14 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY राशिद खान और नवीन उल हक

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। इस बड़े मुकाबले से पहले अफगान टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के धाकड़ ऑलराउंडर राशिद खान ने क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। राशिद ने पिछले साल सर्जरी के बाद अपनी पीठ की चोट से उबरने के चलते ये बड़ा कदम उठाया है। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच का 9 सितंबर से आगाज होगा। यह मैच भारत के ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा, जो कि अफगानिस्तान का घरेलू मैदान भी है। इस टेस्ट के लिए पहले दिन अभ्यास करने आई अफगानिस्तान टीम मैनेजमेंट ने राशिद खान के टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने की जानकारी दी। 

वर्ल्ड कप के बाद हुई थी सर्जरी

भारत में खेले गए 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद राशिद के पीठ के निचले हिस्से में दर्द उभरा था और नवंबर में उनकी सर्जरी हुई थी। इसके बाद उन्हें करीब चार महीने तक मैदान से दूर रहना पड़ा था। हाल ही में राशिद ने काबुल में शपेजा T20 लीग में शिकरत की थी इस दौरान उन्होंने तीन मैचों मे कुल 6 विकेट झटके थे। इस महीने की शुरुआत में उन्हें यूके में द हंड्रेड टूर्नामेंट खेलते हुए हैमस्ट्रिंग की चोट भी लगी थी। सर्जरी के बाद से राशिद अपने वर्कलोड का खासा ध्यान रख रहे हैं जिसमें अगले 6 महीने से 1 साल तक टेस्ट फॉर्मेट में नहीं खेलना भी शामिल है। यही वजह है कि अब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। अब देखना होगा कि राशिद की टेस्ट में कब तक वापसी हो पाती है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान की शुरूआती टीम इस प्रकार है: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जदरान, रियाज हसन, अब्दुल मलिक, रहमत शाह, बहीर शाह महबूब, इकराम अलीखेल (विकेटकीपर), शाहिदुल्लाह कमाल, गुलबदीन नईब, अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, जियाउर्रहमान अकबर, शम्सुर्रहमान, कैस अहमद, जहीर खान, निजात मसूद, फरीद अहमद मलिक, नवीद जदरान, खलील अहमद और यम अरब।

(Inputs: PTI)

यह भी पढ़ें: 

शिखर धवन के बाद अब टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

LLC 2024 auction: ऑक्शन में खाली हाथ रहे ये दिग्गज खिलाड़ी, नहीं मिला खरीदार

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement