Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. AFG vs NZ टेस्ट मैच शुरू होना किसी आश्चर्य से कम नहीं, जानिए कैसा रहेगा नोएडा का मौसम

AFG vs NZ टेस्ट मैच शुरू होना किसी आश्चर्य से कम नहीं, जानिए कैसा रहेगा नोएडा का मौसम

AFG vs NZ Only Test: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच में बारिश सबसे बड़ी विलेन बन गई है। मैच में दो दिन हो चुके हैं, लेकिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 10, 2024 18:05 IST
Afghanistan vs New Zealand Test Match- India TV Hindi
Image Source : ACB TWITTER Afghanistan vs New Zealand Test Match

Afghanistan vs New Zealand Test Match: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच मुकाबला भारत के ग्रेटर नोएडा में 9 सितंबर से होना था। दोनों टीमों के बीच ये पहला टेस्ट मैच है। लेकिन बारिश की वजह से पहले दो दिन इस टेस्ट मैच में एक भी गेंद नहीं फेंका जा सकी। यहां तक कि टॉस भी नहीं पाया है। रविवार को शाम को बारिश हुई। इसी वजह से शहीद विजय सिंह पथिक खेल परिसर ग्राउंड गीला हो गया और वहां पानी निकालने की अच्छी सुविधा उपलब्ध नहीं है। इसी कारण से ग्राउंड और पिच पर सोमवार (9 सितंबर) को खेल होना मुश्किल था। इसी वजह से पहले दिन का खेल रद्द कर दिया गया। फिर मंगलवार को भी यही कहानी दोहराई गई। 

दूसरे दिन भी नहीं फेंकी गई एक भी गेंद

मंगलवार (10 सितंबर) को भी मैदान पूरी तरह से गीला था और अगर दूसरे दिन मैच होता, तो प्लेयर्स को चोट लग सकती थी। मंगलवार को बारिश तो नहीं हुई, लेकिन ग्राउट खेलने लायक नहीं था। मिड ऑन और मिडविकेट का क्षेत्र चिंता का विषय था और मैदानकर्मी अभ्यास क्षेत्र से सूखी घास लाकर वहां डाल रहे हैं। इसके अलावा घास को सुखाने के लिए तीन पंखों का इस्तेमाल किया गया। पर नतीजा ढाक के तीन पात रहा और अंपायर्स को दूसरे दिन का खेल भी रद्द करना पड़ा। दो दिन बिना गेंद फेंके गुजर चुके हैं ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या तीसरे दिन मैच हो पाएगा। 

तीसरे दिन भी खेल होना मुश्किल

मंगलवार शाम (10 सितंबर) को ग्रेटर नोएडा में बारिश हो रही है और तीसरे दिन बुधवार (11 सितंबर) को भी ग्राउंड गीला हो सकता है। ऐसे में मैच का होना मुश्किल लग रहा है। वहीं एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक तीसरे दिन बुधवार (11 सितंबर) को दिन में 40 प्रतिशत की बारिश की संभावना है। बादल छाए रहने की उम्मीद है और तेज हवाएं चल सकती हैं। वहीं रात में बारिश की संभावना 61 प्रतिशत तक है। मौसम साफ होने की संभावना नहीं है। ऐसे में अगर तीसरे दिन भी मैच शुरू हो जाए, तो ये किसी आश्चर्य से कम नहीं होगा। 

अफगानिस्तानी टीम ने किया अच्छा प्रदर्शन

अफगानिस्तान ने पिछले कुछ समय से क्रिकेट के स्तर में सुधार किया है। टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इसी टूर्नामेंट में टीम ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को शिकस्त दी थी। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगान टीम ने पाकिस्तान, श्रीलंका और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों को शिकस्त दी थी। इसी वजह से टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही है। 

यह भी पढें: 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज का पूरा शेड्यूल, कितने बजे शुरू होंगे टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल मैच

मयंक अग्रवाल की अचानक खुल गई किस्मत, तुरंत मिल गई कप्तानी की जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement