Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत में 9 सितंबर से शुरू होगा AFG vs NZ टेस्ट, जानें कब कहां और कैसे देखें इस मुकाबले की Live Streaming

भारत में 9 सितंबर से शुरू होगा AFG vs NZ टेस्ट, जानें कब कहां और कैसे देखें इस मुकाबले की Live Streaming

AFG vs NZ: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एक मैच की टेस्ट सीरीज 9 सितंबर से ग्रेटर नोएडा के मैदान पर खेली जाएगी। न्यूजीलैंड टीम की नजर इस टेस्ट मैच के जरिए एशिया में होने वाले उनके 5 टेस्ट मैचों की तैयारी पर होगी जिसमें 2 श्रीलंका जबकि उसके बाद 3 मैच उन्हें भारत के खिलाफ खेलने हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 08, 2024 23:29 IST
Tim Southee And Hashmatullah Shahidi- India TV Hindi
Image Source : AFGHANISTAN CRICKET BOARD/X अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 9 सितंबर से ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में खेला जाएगा टेस्ट मैच मुकाबला।

AFG vs NZ Only Test: अफगानिस्तान की टीम 9 सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच की टेस्ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमें पहली रेड बॉल फॉर्मेट में पहली बार एक-दूसरे खिलाफ मुकाबला खेलेंगे जिसमें ये मैच ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में खेला जाएगा। अफगानिस्तान टेस्ट क्रिकेट में अभी एक नई टीम के तौर पर है जिसमें उन्होंने अब तक टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ 9 मैच खेले हैं और उसमें से वह सिर्फ 3 मुकाबलों में ही जीत हासिल करने में कामयाब हो सके हैं। वहीं न्यूजीलैंड टीम की कोशिश इस टेस्ट मुकाबले से खुद को एशियाई हालात में ढालने पर होगी ताकि इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट मैच और फिर भारत के खिलाफ होने वाले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वह खुद को पूरी तरह से तैयार कर सके।

न्यूजीलैंड की मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने अफगानिस्तान के नए गेंदबाजों के लिए होगी चुनौती

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों ने ही इस एक टेस्ट मैच के लिए अपनी स्क्वाड का ऐलान पहले ही कर दिया था। जिसमें कीवी टीम अपनी पूरी क्षमता के साथ इस मुकाबले में खेलने मैदान पर उतरेगी और उनकी मजबूत बल्लेबाजी क्रम को समेटना अफगानिस्तान टीम के नए गेंदबाजी क्रम के लिए आसान काम नहीं होने वाला है। अफगान टीम में गेंदबाजी की जिम्मेदारी जहीर खान, फरीद मलिक और निजत मसूद के कंधों पर रहने वाली है।

भारत में कब और कहां देख सकते अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और सीधा प्रसारण

ग्रेटर नोएडा के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले जाने वाले अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच इस एक टेस्ट मैच की शुरुआत 9 सिंतबर को भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे से होगी। दोनों टीमों के बीच इस मैच का सीधा प्रसारण टीवी पर यूरोस्पोर्ट चैनल पर किया जाएगा। वहीं मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग फैन कोड एप पर होगी इसके अलावा आप अपनी स्मार्ट टीवी में फैन कोड की वेबसाइट पर जाकर भी इस मैच का सीधा प्रसारण देख सकते हैं।

यहां पर देखिए दोनों टीमों का स्क्वाड

अफगानिस्तान - हशमतुल्लाह शाहीदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, अब्दुल मलिक, रियाज हसन, अफसर जजई, इक्रिम अलिखिल (विकेटकीपर), बहीर शाह महबूब, शाहिदुल्लाह कमल, अजमतुल्लाह ओमारजई, शम्स उर रहमान, जिया उर रहमान अकबर, जहीर खान पक्तीन, क्वेस अहमद, खलील अहमद, निजात मसूद।

न्यूजीलैंड - डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, केन विलियमसन, डेरिल मिचेल, विल यंग, ​​ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, एजाज पटेल, टिम साउदी (कप्तान), मैट हेनरी, टॉम ब्लंडेल, रचिन रवींद्र, बेन सियर्स, विलियम ओ'रूर्के।

ये भी पढ़ें

'पूरी जिंदगी खेलते रहें', MS Dhoni पर CSK के युवा गेंदबाज ने कही दिल जीतने वाली बात

सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलने वाले गेंदबाज ने दिखा Duleep Trophy में कहर, इंडिया-बी के खिलाफ मैच में हासिल किए 9 विकेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement