Monday, July 01, 2024
Advertisement

अमेरिका के खिलाड़ी ने युवराज सिंह को छोड़ा पीछे, T20 वर्ल्ड कप के एक मैच में लगा दिए इतने छक्के

T20 World Cup 2024: अमेरिका की टीम अपने पहले टी20 वर्ल्ड कप मैच को शानदार तरीके से 7 विकेट से जीता। कनाडा के खिलाफ इस मुकाबले में उन्हें 195 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने सिर्फ 17.4 ओवर्स में हासिल कर लिया। यूएस की टीम से अरोन जोंस ने शानदार 94 रनों की नाबाद पारी खेली।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 02, 2024 11:10 IST
Aaron Jones- India TV Hindi
Image Source : GETTY कनाडा के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए अरोन जोंस

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज मेजबान अमेरिका और कनाडा के बीच पहले मैच के साथ हो गया है। पहले मैच में ही रनों की बारिश देखने को मिली जिसमें दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला डलास के मैदान पर खेला गया। इस मैच में अमेरिकी टीम का हिस्सा बल्लेबाज अरोन जोंस के बल्ले से मैच विनिंग 94 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली, जिसके दम पर यूएस की टीम ने 195 रनों के टारगेट को 17.4 ओवर्स में ही हासिल कर लिया। जोंस ने अपनी इस पारी के दम पर टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह के रिकॉर्ड को भी तोड़ते हुए उन्हें पीछे छोड़ने का काम किय, जिसमें वह सिर्फ क्रिस गेल से पीछे रह गए।

एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बने दूसरे संयुक्त खिलाड़ी

अरोन जोंस इस मुकाबले में जब बल्लेबाजी करने उतरे तो उस समय अमेरिका की टीम ने 42 के स्कोर पर अपने 2 विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद उन्होंने एंड्रियस घोस के साथ मिलकर आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले को पूरी तरह से एकतरफा करने का काम किया। जोंस ने अपनी 94 रनों की पारी के दौरान कुल 40 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 10 छक्के और 4 चौके लगाए। इसी के साथ अब जोंस टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में एक मैच में सबसे ज्यादा संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले क्रिस गेल के साथ दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर क्रिस गेल का ही नाम है जिन्होंने साल 2016 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कुल 11 छक्के अपनी पारी के दौरान लगाए थे।

टी20 वर्ल्ड कप के एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

क्रिस गेल - 11 छक्के (बनाम इंग्लैंड, साल 2016)

क्रिस गेल - 10 छक्के (बनाम साउथ अफ्रीका, साल 2007)

अरोन जोंस - 10 छक्के (बनाम कनाडा, साल 2024)

रिली रोसू - 8 छक्के (बनाम बांग्लादेश, साल 2022)

युवराज सिंह - 7 छक्के (बनाम इंग्लैंड, साल 2007)

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने लिया चौंकाने वाला फैसला, आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए दे दिए बदलाव के संकेत

IND vs BAN के बीच वॉर्म अप मैच में चोटिल हुआ ये खिलाड़ी, T20 वर्ल्ड कप में टीम को लगा तगड़ा झटका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement