Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान टीम को लगा बड़ा झटका, पूरी सीरीज से बाहर हो गया मैच विनर खिलाड़ी

पाकिस्तान टीम को लगा बड़ा झटका, पूरी सीरीज से बाहर हो गया मैच विनर खिलाड़ी

PAK vs BAN: पाकिस्तान की टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 21 अगस्त से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन उससे पहले मेजबान टीम को एक बड़ा झटका तेज गेंदबाज आमेर जमाल के रूप में लगा है। जमाल मई महीने से चोटिल चल रहे हैं और अब तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 19, 2024 14:08 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY आमेर जमाल चोटिल होने की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से हुए बाहर।

PAK vs BAN Test Series: पाकिस्तान क्रिकेट टीम शान मसूद की कप्तानी में 21 अगस्त से घर पर बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी के मैदान पर खेलेगी। इस सीरीज का आगाज होने से पहले पाकिस्तानी टीम को एक बड़ा झटका उनके मैच विनर ऑलराउंडर खिलाड़ी आमेर जमाल के रूप में लगा है जो पीठ के निचले हिस्से में चोटिल होने की वजह से इस पूरी सीरीज से अब बाहर हो गए हैं। आमेर जमाल के बाहर होने की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 19 अगस्त को दी।

मई से इस चोट से जूझ रहे आमेर जमाल

आमेर जमाल ने अपने टेस्ट करियर का आगाज काफी शानदार तरीके से किया था, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर खेली गई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल 18 विकेट हासिल किए थे। वहीं जमाल की चोट को लेकर बात की जाए तो वह मई महीने से इससे जूझ रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर जब पाकिस्तानी टीम का ऐलान किया गया था तो उसी समय ये बता दिया गया था कि जमाल को प्लेइंग 11 में शामिल करने पर फैसला उनकी फिटनेस के आधार पर लिया जाएगा। पहले ऐसा लगा रहा था कि वह दूसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं लेकिन अब वह इस पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। जमाल इस सीरीज में पाकिस्तानी टीम में इकलौते तेज गेंदबाज ऑलराउंडर खिलाड़ी थे और पीसीबी की तरफ से उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है।

पहले टेस्ट में तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतर सकता पाकिस्तान

बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को सीरीज के दोनों टेस्ट मुकाबले रावलपिंडी के मैदान पर ही खेलने हैं। इसमें पहले टेस्ट में टीम बिना किसी स्पिन गेंदबाज के खेलने का फैसला कर सकती है। इस स्थिति में शाहीन अफरीदी और नसीम शाह के अलावा मीर हमजा, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है। वहीं जमाल अब पूरी तरह से जब तक फिट नहीं हो जाते वह लाहौर स्थित नेशनल क्रिकेट अकेडमी में रहेंगे और अपनी फिटनेस पर काम करेंगे।

ये भी पढ़ें

रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के रूप में बनी टीम का हिस्सा, दीप्ति शर्मा का रहा ऐसा प्रदर्शन उनकी टीम ने जीत ली ट्रॉफी

आयरलैंड महिला टीम का बड़ा कमाल, पहली बार श्रीलंका के खिलाफ जीती वनडे सीरीज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement