Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WTC की जीत ने 2019 विश्व कप की निराशा को दूर कर दिया : रॉस टेलर

WTC की जीत ने 2019 विश्व कप की निराशा को दूर कर दिया : रॉस टेलर

इंग्लैंड ने 2019 विश्व कप फाइनल में 'अधिक बाउंड्री लगाने' के विवादास्पद फैसले के दम पर खिताब जीता था। इससे पहले 100 ओवर का मैच और सुपर ओवर दोनों टाई रहे थे।

Reported by: Bhasha
Published on: June 30, 2021 20:19 IST
wtc final makes up for the heartbreak of 2019 world cup:...- India TV Hindi
Image Source : GETTY wtc final makes up for the heartbreak of 2019 world cup: ross taylor

न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रोस टेलर का मानना है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) खिताब ने दो साल पहले वनडे विश्व कप की निराशा को काफी हद तक दूर कर दिया है।

इंग्लैंड ने 2019 विश्व कप फाइनल में 'अधिक बाउंड्री लगाने' के विवादास्पद फैसले के दम पर खिताब जीता था। इससे पहले 100 ओवर का मैच और सुपर ओवर दोनों टाई रहे थे।

टेलर ने बुधवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मेरे करियर के शुरू में कुछ उतार चढ़ाव थे। हमारी टीम में तब थोड़ा निरंतरता का अभाव था, लेकिन पिछले कुछ वर्षों टीम ने निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है। विश्व कप 2019 की निराशा के बाद यह (डब्ल्यूटीसी खिताब) निश्चित तौर पर बड़ी उपलब्धि है और संभवत: उसने उसकी भरपायी भी कर दी है।"

टेलर और कप्तान केन विलियमसन की नाबाद पारियों से न्यूजीलैंड ने फाइनल में भारत को आठ विकेट से हराकर पहला विश्व खिताब जीता। टेलर ने विजयी रन बनाया और उसके बाद वह क्षण आया जिसे वह कभी नहीं भूल पाएंगे।

उन्होंने कहा, "एक बार विजयी रन बनने के बाद उसके (विलियमसन) साथ वापस लौटना और उसके बाद की चर्चाएं, यह ऐसी हैं जिन्हें मैं कभी नहीं भूलूंगा।"

टेलर ने कहा, "जब मैं बल्लेबाजी के लिय उतरा तब भी स्थिति मुश्किल थी। हमने उस मुश्किल समय में बल्लेबाजी की तथा केन हमारे देश का शानदार कप्तान और खेल का दूत है।"

हिमा को टोक्यो ओलंपिक से बाहर होने पर हिम्मत नहीं हारने को कहा: कीरेन रीजीजू

उन्होंने कहा, "वह तब वहां पर था और उस आखिरी गेंद से पहले उसने मुझे घूरा कि जल्दी करो और इसे खत्म करो ताकि उसे ऐसा न करना पड़े। इसलिए चौका जड़ना और जीत का जश्न मनाना शानदार था।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement