Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. असगर अफगान का टिम पेन को तंज, कहा- आक्रामक बयान देने से बचें

असगर अफगान का टिम पेन को तंज, कहा- आक्रामक बयान देने से बचें

अफगान ने पेन को लिखे गये खुले पत्र में कहा कि आईसीसी के नियमों के अनुसार देश की टीम को न सिर्फ आगामी टी20 विश्व कप बल्कि आईसीसी के अन्य टूर्नामेंटों में खेलने का भी अधिकार है।

Reported by: Bhasha
Published on: September 12, 2021 21:00 IST
Asghar Afghan slams Australia's Tim Paine for boycott...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Asghar Afghan slams Australia's Tim Paine for boycott comments

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन की इस टिप्पणी के लिये कड़ी आलोचना की कि इस युद्धग्रस्त देश का आगामी टी20 विश्व कप में खेलना असंभव है। उन्होंने कहा कि परिस्थितियों को जाने बिना उन्हें आक्रामक बयान नहीं देना चाहिए।

पेन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अफगानिस्तान के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच को रद्द करने के फैसले को सही ठहराते हुए कहा था कि तालिबान ने महिलाओं को क्रिकेट खेलने से रोक दिया है और ऐसे में अफगानिस्तान जैसी टीम के लिये आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) से मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में खेलना मुश्किल होगा।

अफगान ने पेन को लिखे गये खुले पत्र में कहा कि आईसीसी के नियमों के अनुसार देश की टीम को न सिर्फ आगामी टी20 विश्व कप बल्कि आईसीसी के अन्य टूर्नामेंटों में खेलने का भी अधिकार है। अफगान ने कहा, "क्रिकेट में इस स्तर पर पहुंचने के लिये कड़ी मेहनत और समर्पण की जरूरत होती है। अफगानिस्तान क्रिकेट में कम सुविधाओं वाला देश है, उसके पास आधारभूत ढांचा नहीं है, इसके बावजूद अभी हम जहां हैं और शीर्ष 10 देशों से कंधे से कंधा मिलाकर खेल रहे हैं उसके दृढ़ संकल्प, जुनून और प्रतिभा की जरूरत पड़ती है।"

उन्होंने कहा, "इसलिए आपको आक्रामक बयान देने से बचना चाहिए जिसके परिणामस्वरूप अफगान क्रिकेट अलग थलग पड़ सकता है।"

आईपीएल में खेलकर टी20 विश्व कप में नेशनल टीम की मदद करना चाहते हैं शाकिब और मुस्ताफिजुर

इस 34 वर्षीय पूर्व कप्तान ने कहा कि अफगानिस्तान में अब क्रिकेट नंबर एक खेल है और लगभग तीन करोड़ अफगानिस्तानी उसका अनुसरण करते हैं। अफगान ने लिखा, "इससे पता चलता है कि या तो आप परिस्थितियों से अनजान हैं या विरोधाभास में ऐसा बयान दे रहे हैं। कुछ भी हो आप अफगान क्रिकेट और पिछले एक दशक में कड़ी मेहनत से जो कुछ हासिल किया उसे नुकसान पहुंचा रहे हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement