Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. वास्तु टिप्स
  4. Vastu Tips: गुरुवार के दिन भूलकर भी ना खरीदें ये 5 चीजें, रुपए पैसे का होगा नुकसान

Vastu Tips: गुरुवार के दिन भूलकर भी ना खरीदें ये 5 चीजें, रुपए पैसे का होगा नुकसान

Thursday Shopping Tips: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु का दिन माना जाता है। कहते हैं कि इस दिन व्रत रखने से कुंवारी कन्याओं के विवाह में आ रही बाधाओं का नाश होता है। क्या आप जानते हैं कि गुरुवार के दिन कुछ खास चीजों की खरीदारी बहुत अशुभ मानी जाती है। आइए आज आपको बताते हैं कि गुरुवार के दिन कौन सी चीजों को खरीदने से बचना च

Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 22, 2022 14:48 IST
Thursday Shopping Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Thursday Shopping Tips

Vastu Tips: हिंदू धर्म में बृहस्पतिवार का विशेष महत्व बताया गया है। शास्त्रों में इसे भगवान विष्णु का दिन कहा गया है। कुंवारी लड़कियों के लिए यह दिन बहुत शुभ होता है। ऐसा कहते हैं कि इस दिन व्रत-उपवास करने से कुंवारी कन्याओं का शीघ्र विवाह होता है। इस दिन भगवान विष्णु की उपासना का फल कई गुना ज्यादा होता है। हालांकि गुरुवार के दिन कुछ खास चीजों की खरीदार से बचना चाहिए। आइए आज आपको बताते हैं कि गुरुवार के दिन हमें कौन सी चीजें खरीदने से बचना चाहिए।

धारदार या नुकीली चीजें

गुरुवार के दिन नुकीली या धारदार चीजों की खरीदारी बिल्कुल नहीं करनी चाहिए। गुरुवार को ऐसी चीजें घर लाने से तनाव और लड़ाई-झड़गे की समस्या पनपती है। घर के सदस्यों में अनबन होने लगती है। इसलिए आपको सुई, कैंची, चाकू या ऐसा कोई भी सामान नहीं खरीदना चाहिए।

इलेक्ट्रॉनिक आइटम

वास्तु शास्त्र के अनुसार, गुरुवार के दिन घर में बिजली या इलेक्ट्रॉनिक से जुड़ा कोई भी सामान घर लेकर नहीं आना चाहिए। इस दिन मिक्सी, इंडक्शन चूल्हा या माइक्रोवेव जैसे उपकरणों की खरीदारी बिल्कुल न करें। ऐसा करने से आपके घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है।

Budh Gochar 2022: बुध के धनु राशि में गोचर करते ही इन राशियों की लगेगी लॉटरी, होगा अपार धन लाभ

लोहे का सामान

आपने कई लोगों को ये कहते सुना होगा कि शनिवार के दिन घर में लोहे का सामान लेकर नहीं आना चाहिए। ठीक इसी तरह गुरुवार के दिन भी लोहे के सामान की खरीदारी नहीं करनी चाहिए। इस दिन लोहे के बर्तन आदि खरीदने से बचें।

घर की इस दिशा में लगाएं पारिजात का पेड़, कई वास्तु दोषों से बचेंगे आप

गुरुवार को क्या खरीदना है शुभ?

ज्योतिष शास्त्र के जानकारों का कहना है कि गुरुवार के दिन प्रॉपर्टी खरीदना बहुत शुभ होता है। इस दिन प्रॉपर्टी में किए गए निवेश से इंसान को लंबे समय तक लाभ मिलता है। बृहस्पतिवार के दिन आप बेझिझक मकान, दुकान या खाली जमीन का सौदा कर सकते हैं।

क्या आप जानते हैं फेंगशुई कछुए को रखने का सही तरीका? जानें किन बातों का ध्यान रखना है जरूरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement