Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. 18 सितंबर को शुक्र का तुला राशि में गोचर, इन 4 राशियों के जीवन में बढ़ेगा पैसा और प्यार, बुलदियों को छुएगा कारोबार

18 सितंबर को शुक्र का तुला राशि में गोचर, इन 4 राशियों के जीवन में बढ़ेगा पैसा और प्यार, बुलदियों को छुएगा कारोबार

शुक्र ग्रह 18 सितंबर को स्वराशि में गोचर करेंगे। आइए जान लेते हैं कि शुक्र के इस गोचर से किन राशियों को लाभ प्राप्त हो सकता है।

Written By: Naveen Khantwal
Updated on: September 18, 2024 10:31 IST
Shukra Gochar - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar

शुक्र ग्रह 18 सितंबर से अपनी स्वराशि तुला में रहेंगे। भौतिक सुख, कला, रचनात्मकता के कारक शुक्र का यह गोचर सभी राशियों के जीवन में कुछ न कुछ परिवर्तन लेकर आएगा। आज हम आपको बताएंगे कि राशिचक्र की किन राशियों के लिए शुक्र का तुला राशि में गोचर शुभ रहने वाला है। ये राशियां पैसे से लेकर पारिवारिक जीवन में सुख समृद्धि शुक्र गोचर के दौरान पा सकती हैं। साथ ही प्रेम जीवन में भी इनको अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे।  

मेष राशि 

शुक्र ग्रह आपकी राशि से सप्तम भाव में गोचर करेंगे। इस गोचर के प्रभाव से आपके वैवाहिक जीवन में काफी अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं जिन लोग विवाह योग्य हैं उन्हें अच्छा जीवन साथी मिल सकता है। सामाजिक स्तर पर इस दौरान आपकी ख्याति बढ़ेगी। जो लोग मीडिया, फिल्म इंडस्ट्री या कला के क्षेत्रों में कार्यरत हैं उनके काम को सराहना इस दौरान मिल सकती है। लव लाइफ के लिए भी समय अच्छा रहेगा, पार्टनर और आपके बीच आयी गलतफहमियां इस दौरान दूर हो सकती हैं। 

कर्क राशि 
यह समय पारिवारिक जीवन के लिए शानदार रह सकता है। आप अगर अपना घर या वाहन खरीदने वाले थे तो शुक्र ग्रह की कृपा से आपकी ये ख्वाहिश पूरी हो सकती है। इस अवधि में नौकरी के क्षेत्र में भी अच्छे बदलाव आएंगे, आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है। वहीं जो लोग पैतृक कारोबार कर रहे हैं उन्हें भी मुनाफा होगा। किसी से प्यार करते हैं तो इस दौरान घर वालों से उनकी मुलाकात करवा सकते हैं। उधार दिया पैसा वापस मिल सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। 

तुला राशि 
शुक्र आपकी ही राशि के स्वामी है और आपके प्रथम भाव में गोचर करेंगे। आपके लिए यह गोचर बेहद शुभ साबित हो सकता है। आपके रचनात्मक कौशल में वृद्धि होगी, वहीं धन-धान्य भी पर्याप्त मात्रा में आपको प्राप्त हो सकता है। इस दौरान अवसरों को पहचानें उनका सही इस्तेमाल करें। शुक्र के इस गोचर के चलते प्रेम और वैवाहिक जीवन में रोमांस की अधिकता देखने को मिल सकती है। विद्यार्थी अपने कौशल से शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं। करियर के क्षेत्र में भी आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। 

धनु राशि 
आपके लाभ भाव में शुक्र ग्रह का गोचर होगा। इस गोचर के प्रभाव से आपको कई स्रोतों से धन लाभ इस अवधि में मिल सकता है। बीते समय में जो निवेश किया था, या जो भी अच्छा काम किया था उसका अच्छा फल इस दौरान आपको मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में भी इस राशि के जातकों को सफलता मिल सकती है। पैसे से जुड़ी कई समस्याओं का समाधान आप इस समय निकाल पाएंगे। कमाई के एक से ज्यादा स्रोत इस दौरान आपके पास होंगे। आपके प्रेम जीवन के लिए भी शुक्र का यह गोचर अच्छा रहेगा, गलतफहमियां दूर होंगी और रोमांस में वृद्धि देखने को मिलेगी। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

इस तरह हुई थी शारदीय नवरात्रि की शुरुआत, ये 2 कथाएं हैं सबसे प्रचलित

चंद्र ग्रहण के दिन करें ये काम, बरसने लगेगा पैसा, करियर में भी होगी उन्नति

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement