Friday, July 05, 2024
Advertisement

Venus Transit: शुक्र रविवार को करेंगे कर्क राशि में गोचर, इन 4 राशियों की बढ़ सकती हैं परेशानियां, करियर के क्षेत्र में संभलकर बढ़ें आगे

Venus Transit: शुक्र ग्रह 7 जुलाई को कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे। इस गोचर से किन राशियों के जीवन में चुनौतियां आ सकती हैं, आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: July 04, 2024 13:03 IST
Venus Transit - India TV Hindi
Image Source : FILE Venus Transit

Venus Transit: शुक्र ग्रह 7 जुलाई को मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे। भौतिक सुख, रचनात्मकता और प्रेम के कारक ग्रह शुक्र का गोचर सभी राशियों पर कुछ न कुछ असर डालेगा। शुक्र का राशि बदलना कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ राशियों के लिए चनौतीपूर्ण रह सकता है। आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि, किन राशियों के जीवन में शुक्र के गोचर के कारण चुनौतियां बढ़ सकती हैं। 

सिंह राशि

सूर्य के स्वामित्व वाली सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर चुनौतीपूर्ण रह सकता है। इस दौरान पैसा बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है, जिसके कारण आपको मानसिक तनाव होने की संभावना है। यात्रा के दौरान आपको अपने सामान को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता होगी, लापरवाही बड़ा नुकसान करवा सकती है। करियर से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला इस दौरान न लें। अगर कारोबार करते हैं तो योजनाओं को लागू करने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह मशवरा अवश्य कर लें। हालांकि दांपत्य जीवन में अच्छे बदलाव इस समय आ सकते हैं। 

तुला राशि
शुक्र ग्रह का गोचर आपकी राशि से दसवें भाव में होगा। इस भाव में शुक्र ग्रह का गोचर अच्छा नहीं माना जाता। इस दौरान आपको भाग्य के सहारे नहीं बैठना चाहिए, बल्कि अपने कर्म पर ध्यान देना चाहिए। बिना मेहनत कार्यों में सफलता मिलना इस दौरान मुश्किल साबित होगा। साथ ही मानसिक परेशानियों से भी इस राशि के जातकों को दो-चार होना पड़ सकता है। इस अवधि में कर्ज लेना और देना दोनों ही घाटे का सौदा साबित होंगे। करियर में आगे बढ़ना चाहते हैं तो सही रोडमैप बनाकर आगे बढ़ें। 

मकर राशि 
आपकी राशि से सप्तम भाव में शुक्र ग्रह का गोचर होगा, इस गोचर के दौरान आपको स्त्री पक्ष से सावधान रहने की आवश्यकता होगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी महिलाओं के साथ नोकझोंक आपके मान-सम्मान को गिरा सकती है। इस दौरान आलस्य आप पर हावी हो सकता है, जिसके कारण कई कार्य अटक सकते हैं। गतिशीलता की कमी स्वास्थ्य समस्याओं का कारण भी बन सकती है। हालांकि प्रेम प्रसंगों के लिए यह समय बेहद अच्छा साबित हो सकता है। 

कुंभ राशि
शनि के स्वामित्व वाली कुंभ राशि के जातकों को शुक्र गोचर के बाद मिलेजुले परिणाम प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको वाणी पर कंट्रोल रखना होगा, इस दौरा ऑफिस में होने वाली राजनीति से दूर रहेंगे तो काफी समस्याओं से बच सकते हैं। छोटी-छोटी बीमारियां इस दौरान परेशान करेंगी, खानपान का आपको खास ख्याल रखना होगा। अपने दिल के राज किसी से भी साझा करने से इस अवधि में बचें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है। शुक्र गोचर के अच्छे पक्ष की बात की जाए तो आपको इस गोचर के दौरान शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Ashadh Gupt Navratri 2024: गुप्त नवरात्रि में इन 10 महाविद्याओं की होती है पूजा, जानें किस देवी की साधना से क्या फल मिलते हैं

सावन माह में सपने में दिख जाएं भगवान शिव तो क्या होगा? जान लें इस स्वप्न से जुड़े अलग-अलग संकेतों के बारे में

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement