Thursday, July 04, 2024
Advertisement

Venus Transit In Cancer: शुक्र का कर्क राशि में गोचर 7 जुलाई 2024, इन राशियों के जीवन में अब आएंगी खुशियां, लव लाइफ के लिए भी रहेगा अच्छा समय

शुक्र ग्रह 7 जुलाई को मिथुन राशि से निकलकर कर्क में गोचर कर जाएंगे। शुक्र के इस राशि परिवर्तन किन राशियों को लाभ होगा आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: July 03, 2024 11:46 IST
Venus transit - India TV Hindi
Image Source : FILE Venus transit

Venus Transit In Cancer: शुक्र को ज्योतिष में भौतिक सुखों का कारक ग्रह माना जाता है। आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन पर भी ये गहरा प्रभाव डालता है। शुक्र ग्रह जब राशि परिवर्तन करते हैं तो कई तरह के बदलाव देश-दुनिया में और सभी राशियों पर भी देखने को मिलते हैं। जुलाई के महीने में 7 तारीख को शुक्र ग्रह मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर करने वाले हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि, शुक्र के कर्क राशि में गोचर से किन राशियों को फायदा मिल सकता है। 

मेष 

शुक्र ग्रह आपकी राशि से चतुर्थ भाव में संचार करेंगे। इस भाव में शुक्र के होने से आपको पारिवारिक जीवन में सुख प्राप्त होगा। माता के साथ आपके संबंधों में सुधार इस दौरान देखने को मिल सकता है। जीवन में आप संतुलन प्राप्त करेंगे और करियर क्षेत्र में उपलब्धियां पाएंगे। इस दौरान घर में कोई खुशखबरी भी सुनने को आपको मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में भी पहले से सुधार देखने को मिलेगा। 

वृषभ
शुक्र आपकी ही राशि के स्वामी हैं और कर्क राशि में गोचर के दौरान आपकी राशि से तीसरे स्थान में होंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको सामाजिक स्तर पर सम्मान की प्राप्ति होगी। जो लोग सामाजिक कार्यों में लगे हैं उनको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। आर्थिक पक्ष में भी सुधार देखने को मिलेगा, धन से जुड़ी कई समस्याएं इस दौरान दूर हो सकती हैं। साथ ही इस दौरान शत्रुओं पर भी आप हावी रहेंगे। आपकी रचनात्मकता लोगों को चौंका सकती है। 

कर्क 
शुक्र ग्रह का गोचर आपकी ही राशि में होने से कई अच्छे बदलाव आपको देखने को मिलेंगे। इस दौरान आपकी सेहत पहले से बेहतर होगी। प्रकृति के प्रति आपके मन में आकर्षण जागेगा, इसलिए कई खूबसूरत जगहों पर घूमने आप जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में भी इस समय काफी अच्छे परिवर्तन आप देख सकते हैं। जो लोग अविवाहित हैं वो इस दौरान बंधन में बंध सकते हैं। कला, संगीत में इस राशि के लोगों की विशेष रुचि इस दौरान होगी। 

कन्या
शुक्र का गोचर आपके लाभ भाव में होने वाला है। इसलिए कमाई के कई स्रोत आपको 7 जुलाई के बाद मिल सकते हैं। अगर आप कर्ज तले डूबे हुए थे तो उसे चुका पाना भी इस दौरान संभव होगा। आपकी लोकप्रियता में वृद्धि देखने को मिलेगी। कुछ लोगों को सोशल मीडिया के जरिये नई पहचान मिल सकती है। भौतिक सुख प्राप्ति के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा। 

मीन
मीन राशि के जातकों के पंचम भाव में शुक्र ग्रह गोचर करेंगे। इस भाव में शुक्र का होना आपके प्रेम जीवन में काफी अच्छे बदलाव लेकर आएगा, अगर आप सिंगल हैं तो इस दौरान किसी खास से भी मिल सकते हैं। आपकी वाणी में भी मधुरता रहेगी। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी अवधि शुभफलदायक सिद्ध हो सकती है। 

कुंडली देखकर ऐसे पता कर सकते हैं जन्म दिन में हुआ है या रात में, बेहद आसान है ये तरीका 

सपने में भगवान कृष्ण को देखना किस बात का संकेत होता है? जान लें अलग-अलग स्थितियों में कान्हा को देखने का अर्थ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement