Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. Venus Transit 2024: 31 जुलाई के बाद इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, शुक्र का गोचर दिलाएगा धन का होगा लाभ, कारोबार में भी होगी वृद्धि

Venus Transit 2024: 31 जुलाई के बाद इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, शुक्र का गोचर दिलाएगा धन का होगा लाभ, कारोबार में भी होगी वृद्धि

Shukra Gochar 2024: अगस्त से पहले शुक्र का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। शुक्र के इस गोचर से सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। तो आइए ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि शुक्र का गोचर आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 28, 2024 6:00 IST
Shukra Gochar 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar 2024

Shukra Gochar In Singh Rashi: वैदिक ज्योतिष के अनुसार शुक्र को धन, समृद्धि, सुख और सुखी वैवाहिक जीवन का कारक माना जाता है। शुक्र 31 जुलाई 2024 को दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर कर्क राशि से सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश करेंगे। शुक्र का सिंह राशि में गोचर कुछ राशियों को शुभ फल देगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन में वृद्धि के योग बनेंगे। इसके साथ ही देवी लक्ष्मी की कृपा से धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। आप भौतिक सुख-सुविधाओं से भरपूर जीवन व्यतीत करेंगे। तो आइए ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि शुक्र का सिंह राशि में गोचर का सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष 

मेष राशि के जातकों के लिए, 2024 में शुक्र का सिंह राशि में गोचर उनके घरों में सद्भाव और खुशी, भावनात्मक सुरक्षा और विकास लेकर आएगा। इस गोचर के दौरान आप अपने घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए सौंदर्य तत्वों को जोड़ सकते हैं। आप अपने परिवार के लिए अधिक सुरक्षित और सुरक्षित वातावरण बनाने का भी प्रयास करेंगे। आप घर पर मौज-मस्ती करेंगे; यहां तक ​​कि मिलन समारोह भी संभव है। व्यवसाय से जुड़े जातकों को अच्छी वृद्धि और लाभ देखने को मिलेगा।

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए, शुक्र का सिंह राशि में गोचर आकर्षक संचार शैली, सहानुभूतिपूर्ण स्वभाव और कार्यालय में कार्यभार में वृद्धि लाएगा। जब शुक्र सिंह राशि में गोचर करेगा, तो आपकी संचार शैली अधिक कोमल और दयालु हो जाएगी। यह गोचर आपके रचनात्मक पक्ष को सामने लाएगा, जो आपके पेशेवर जीवन में आपकी मदद करेगा। कार्यालय में कार्यभार बढ़ेगा, और समग्र कार्य शेड्यूल गड़बड़ा सकता है। अपने पेशेवर जीवन के बारे में अधिक जानकारी के लिए एस्ट्रोयोगी के ज्योतिषियों से बात करें।

मिथुन

मिथुन राशि के लिए, शुक्र का सिंह राशि में गोचर आपके वित्त में सुधार करेगा। यह एक सामंजस्यपूर्ण व्यक्तिगत जीवन और आवेगी खर्च का भी वादा करता है। इस गोचर के दौरान, आप अपनी भौतिक सुख-सुविधाओं और सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार के कुछ अवसर हो सकते हैं। कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठों और बॉस के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। शेयर बाजार से भी आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है।

कर्क

कर्क राशि वालों के लिए शुक्र का सिंह राशि में गोचर उनके आकर्षण, व्यापार में लाभ और भावनात्मक संवेदनशीलता को बढ़ाएगा। इस ग्रह गोचर के दौरान, आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और सेल्फ-ग्रूमिंग सेशन में भाग ले सकते हैं। आप आंतरिक रूप से भी ठीक होने की कोशिश करेंगे। व्यापार में लाभ और स्थिरता बढ़ेगी। आपके सहकर्मी भी आपका भरपूर साथ देंगे।

सिंह

सिंह राशि वालों के लिए शुक्र का सिंह राशि में गोचर अचानक खर्च, छिपी हुई इच्छाएं और आत्म निरीक्षण लेकर आएगा। इस गोचर के दौरान, आप एकांत का आनंद ले सकते हैं और सामाजिकता से बच सकते हैं। जातकों की कुछ छिपी हुई इच्छाएं होती हैं जिन्हें वे दूसरों के साथ साझा करने में सहज महसूस नहीं करेंगे, यहां तक कि अपने सबसे करीबी लोगों के साथ भी नहीं। कार्य स्थल पर दुश्मन आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, इसलिए खुद को तैयार रखें।

कन्या

कन्या राशि वालों के लिए शुक्र का सिंह राशि में गोचर 2024 नेटवर्किंग और वित्तीय लाभ में वृद्धि लाएगा। आप अपने बच्चों के साथ सुखद समय बिताएंगे। इस गोचर के दौरान, आप मिलने-जुलने वाले लोगों के प्रति गर्मजोशी और स्वागतपूर्ण व्यवहार करेंगे। आपके द्वारा की गई नेटवर्किंग आपके लिए बहुत फायदेमंद होगी। आप अपने जीवन की आकांक्षाओं और लक्ष्यों को अपने वरिष्ठों के साथ साझा कर सकते हैं और उनसे मूल्यवान सलाह प्राप्त कर सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े जातकों को व्यवसाय में अच्छी गति मिलेगी और यह गोचर विस्तार के लिए अनुकूल समय हो सकता है।

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए, सिंह राशि में शुक्र का गोचर 2024 करियर में वृद्धि, एक पोषण कार्य वातावरण और आशावाद लाएगा। इस गोचर के दौरान आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ मजबूत संबंध साझा करेंगे। इससे आपकी पेशेवर प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप उन अवसरों को आकर्षित करने की संभावना रखते हैं जो आपके मूल्यों और दीर्घकालिक करियर लक्ष्यों के अनुरूप हैं। बढ़ी हुई आशावादिता के कारण, आप अपने जीवन में स्पष्ट निर्णय लेने में सक्षम होंगे।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए, सिंह राशि में शुक्र का गोचर छात्रों के लिए अनुकूल समय लेकर आएगा और भाग्य आपका साथ देगा। आप काम के सिलसिले में यात्रा भी कर सकते हैं। इस गोचर के दौरान, सब कुछ ठीक रहेगा और चीजें आपकी इच्छा या योजना के अनुसार होंगी। फ्रीलांसरों को कई नए क्लाइंट मिलेंगे। शुक्र गोचर के प्रभाव से, उच्च शिक्षा प्राप्त करने की योजना बना रहे छात्रों के लिए यह अनुकूल समय होगा। साथ ही, अध्यात्म और धर्म के प्रति झुकाव बढ़ेगा।

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर 2024 आपके पिछले निवेशों को प्रभावित करेगा। इससे अंतरंगता बढ़ेगी और अच्छी वाणी का संचार होगा। इस ग्रह गोचर के दौरान आपका मुख्य ध्यान अपने वित्त और निवेश पर हो सकता है। नए निवेश किए जा सकते हैं और पिछले निवेशों की समीक्षा की जाएगी। पैतृक संपत्ति की विरासत को लेकर आपके परिवार में चर्चा हो सकती है।

मकर 

मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र का सिंह राशि में गोचर 2024 भावनात्मक शांति, व्यावसायिक साझेदारी और वैवाहिक सुख लेकर आएगा। इस गोचर के दौरान आपका व्यक्तित्व निखरेगा और यह आपको सुर्खियों में ला सकता है। आत्मविश्वास और आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। विचारों और योजनाओं को लागू करने के मामले में आप और आपके व्यावसायिक साझेदार एकमत होंगे। जातक रिश्तों को लेकर अधिक गंभीर हो सकते हैं या अपने साथी के साथ प्रतिबद्ध रिश्ते में आ सकते हैं। आप और आपका साथी उच्च अंतरंगता का आनंद लेंगे।

कुंभ 

कुंभ राशि के जातकों के लिए शुक्र का सिंह राशि में गोचर विलासिता की इच्छा को बढ़ाएगा और टालमटोल करने की आदत डालेगा। शुक्र के सिंह राशि में गोचर करने पर आप शारीरिक रूप से अधिक थका हुआ महसूस कर सकते हैं और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने में असमर्थ हो सकते हैं। आलस्य और टालमटोल में वृद्धि होगी, जो आपको अवसरों की तलाश करने से रोकेगी। जातकों में विलासिता की इच्छा होगी और वे आवेग में आकर पैसा खर्च कर सकते हैं।

मीन 

मीन राशि के जातकों के लिए, शुक्र का सिंह राशि में गोचर रोमांटिक गतिविधियों, अच्छे सामाजिक मेलजोल और निवेश के लिए अनुकूल समय लेकर आएगा। गोचर के दौरान आप अपने विचारों के साथ अधिक रचनात्मक और कलात्मक बन सकते हैं। काम पर तनाव कम होने के कारण आराम का समय बढ़ेगा। शुक्र गोचर भविष्यवाणियां सुखद सामाजिक मेलजोल का संकेत देती हैं। यह गोचर शेयर बाजार में निवेश के लिए भी अनुकूल रहेगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Kamika Ekadashi 2024: कामिका एकादशी कब है 30 या 31 जुलाई? यहां डेट को लेकर कंफ्यूजन करें दूर, जानें सही तिथि मुहूर्त और पारण की टाइमिंग

Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज का व्रत कब रखा जाएगा? यहां जानिए सही डेट, पूजा मुहूर्त और महत्व

इन 5 राशियों की जिज्ञासा कभी नहीं होती शांत, कुछ नया सीखना हो तो चमक उठती हैं इनकी आंखें, आप भी हैं इनमें से एक?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement