Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. शुक्र-बुध के साथ मिलकर सूर्य बनाएंगे त्रिग्रही योग,16 अगस्त के बाद 3 राशियों को मिलेगा धन लाभ, सुधरेगी करियर की दशा

शुक्र-बुध के साथ मिलकर सूर्य बनाएंगे त्रिग्रही योग,16 अगस्त के बाद 3 राशियों को मिलेगा धन लाभ, सुधरेगी करियर की दशा

अगस्त 16 तारीख से सिंह राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण होगा, इस योग के बनने से किन राशियों को फायदा मिल सकता है आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: August 10, 2024 16:47 IST
त्रिग्रही योग- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE त्रिग्रही योग

ग्रहों के राजा सूर्य 16 अगस्त को अपनी स्वराशि सिंह में गोचर कर जाएंगे। यहां बुध और शुक्र के सा सूर्य की युति होगी जिससे त्रिग्रही योग बनेगा, यानि तीन ग्रह एक ही राशि में विराजमान रहेंगे। ग्रहों के इस योग का सभी राशियों पर असर देखने को मिल सकता है। हालांकि राशिचक्र की कुछ राशियों के लिए सूर्य-शुक्र-बुध की युति बेहद लाभदायक साबित हो सकती है। ये राशियां कौन-कौन सी हैं आइए जानते हैं। 

मेष राशि 

मंगल के स्वामित्व वाली मेष राशि के जातकों के पंचम भाव में यह युति बनेगी। यह भाव आपकी शिक्षा, प्रेम, संतान और भावनाओं का होता है। इस भाव में तीन ग्रहों की युति होने से आप शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियां पा सकते हैं। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा ले चुके हैं और रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, उनको सकारात्मक जवाब मिल सकता है। इसके साथ ही नौकरी पेशा जातकों को धन लाभ होगा, अगर आपने निवेश किया था तो इस समय उसका फायदा आपको मिलेगा। साथ ही मेष राशि के कुछ जातक अपना कारोबार भी इस दौरान शुरू कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में भी सामंजस्य बिठा पाने में आप कामयाब हो सकते हैं। 

तुला राशि 
सूर्य आपकी राशि के स्वामी शुक्र के साथ मिलकर त्रिग्रही योग बनाएंगे। यह योग आपके लाभ भाव यानि एकादश भाव में होगा। इसके चलते आपको कई अच्छे बदलाव अपने जीवन में देखने को मिल सकते हैं। आप धन लाभ के कई मौके इस दौरान मिल सकते हैं, बस आपको उन्हें पहचानना है। अगर आप नौकरी में परिवर्तन करने चाहते थे तो आगे बढ़ सकते हैं, इस अवधि में आपकी आमदनी में भी वृद्धि होने की संभावना है। बस आपको सही प्लानिंग करके आगे बढ़ना होगा। आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल होंगे। साथ ही पारिवारिक जीवन में भी इस राशि के जातकों को उचित परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। बस जीवनसाथी के कार्यों को  भी उचित सम्मान दें। 

वृश्चिक राशि 
मंगल के स्वामित्व वाली वृश्चिक राशि के लोग अपने अनुभव और योग्यता का फायदा इस अवधि में उठाएंगे। आपके कर्म भाव में त्रिग्रही योग बनेगा जिससे करियर को नई गति मिलेगी। आप काम को कार्यक्षेत्र में सराहा जाएगा और अतिरिक्त जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। इस राशि के कुछ जातकों को विदेशों पढ़ाई या जॉब करने का ऑफर भी इस दौरान मिल सकता है। आपके संचित धन में इस दौरान वृद्धि होगी। जो लोग स्वयं का काम करते हैं उन्हें भी अच्छा मुनाफा प्राप्त हो सकता है। हालांकि इस राशि के लोगों को अपनी वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Sawan Pradosh Vrat 2024: इस दिन रखा जाएगा सावन का आखिरी प्रदोष व्रत, यहां जान लीजिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त और मंत्र

राहु-केतु से जुड़ी सभी बाधाएं हो जाएंगी दूर, बस सावन शनिवार के दिन कर लें ये 5 काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement