Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. Surya Nakshatra Gochar 2024: सूर्य के हस्त नक्षत्र में प्रवेश करते ही इन 3 राशियों का चमक जाएगा भाग्य, कारोबार में भी होगा जबरदस्त मुनाफा

Surya Nakshatra Gochar 2024: सूर्य के हस्त नक्षत्र में प्रवेश करते ही इन 3 राशियों का चमक जाएगा भाग्य, कारोबार में भी होगा जबरदस्त मुनाफा

Surya Nakshatra: आज सूर्य हस्त नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस गोचर से इन 3 राशियों को लाभ मिलेगा। तो आइए जानते हैं कि ये लकी राशियां कौनसी हैं।

Written By: Vineeta Mandal
Updated on: September 26, 2024 12:44 IST
Surya Nakshatra Gochar 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Surya Nakshatra Gochar 2024

Surya Nakshatra 2024: आज यानी कि 26 सितंबर को देर रात 1 बजकर 11 मिनट पर सूर्य हस्त नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसके बाद सूर्य 19 अक्तूबर तक इसी नक्षत्र में गोचर करते रहेंगे। सूर्य जब किसी राशि में गोचर करते हैं तब और जब किसी नक्षत्र में भी प्रवेश करते हैं सभी राशियों पर अलग-अलग रूप से प्रभाव पड़ता है। सूर्य के हस्त गोचर से इन 3 राशियों को जबरदस्त लाभ होने वाला है।

वृषभ 

सूर्य का हस्त नक्षत्र में गोचर होगा और वर्तमान में आपके पंचम भाव में सूर्य हैं। इससे वृषभ राशि के जातकों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा और समाज में भी नाम, प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। 

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले आपके लाभ भाव में सूर्य हैं। ऐसे में सूर्य के हस्त  नक्षत्र में जाने पर कारोबार में लाभ होगा। बड़े भाई बहन का पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही अटके हुए काम पूरे होंगे और विदेश जाने के योग भी बन रहे हैं। 

धनु

धनु राशि वाले आपके कर्म भाव में सूर्य हैं। आपके सभी अटके काम बनेंगे, रोजगार मिलेगा और सरकारी काम में लाभ होगा। इसके साथ ही आपकी योग्यता बढ़ेगी। पिता से संबंध में सुधार होगा और पद में वृद्धि के साथ आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी।

हस्त नक्षत्र 

हस्त तेरहवां नक्षत्र है, ये नक्षत्र शुभ नक्षत्रों की श्रेणी में से एक माना जाता है। कहते हैं कि इस दौरान किए गए सभी कार्यों का शुभ फल प्राप्त होता है। हस्त नक्षत्र का अर्थ होता है- हाथ और इसी के अनुसार हस्त नक्षत्र का प्रतीक चिन्ह हमारी हथेली को माना जाता है, जो कि सीधे तौर पर हमारे भाग्य को दर्शाती है। हस्त नक्षत्र हमारे भाग्य को उज्ज्वल करने वाला है। हस्त नक्षत्र को हमारे जीवन में परिश्रम करने की क्षमता, विशेषकर कि हाथ की कला से किये जाने वाले कार्यों के साथ जोड़कर देखा जाता है। दरअसल कुछ-कुछ दिनों के अंतराल पर सूर्य एक नक्षत्र से दूसरे नक्षत्र में प्रवेश करते हैं, जिसका असर हम पृथ्वी पर रहने वाले लोगों पर भी पड़ता है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Navratri 2024: नवरात्रि के पहले दिन जौ क्यों बोए जाते हैं? जानिए इसका क्या है धार्मिक महत्व

Indira Ekadashi 2024: 28 सितंबर को रखा जाएगा इंदिरा एकादशी का व्रत, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement