Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. सूर्य ग्रह का हुआ तुला में गोचर, मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों क्या होगा इसका प्रभाव, जानें

सूर्य ग्रह का हुआ तुला में गोचर, मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों क्या होगा इसका प्रभाव, जानें

सूर्य ग्रह 17 अक्टूबर को तुला राशि में गोचर कर चुके हैं। नवंबर के मध्य तक सूर्य इसी राशि में संचार करेंगे। सूर्य के इस गोचर से सभी राशियों के जीवन पर क्या प्रभाव देखने को मिलेगा, आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: October 17, 2024 16:37 IST
Sun Transit 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सूर्य गोचर 2024

सूर्य ग्रह 17 अक्टूबर 2024 को तुला राशि में गोचर कर चुके हैं। सूर्य 16 नवंबर तक इसी राशि में संचार करेंगे। सूर्य ग्रहों के राजा हैं और जब भी ये राशि परिवर्तन करते हैं, सभी राशियों के जीवन पर कुछ न कुछ प्रभाव देखने को मिलता है। कुछ लोगों के लिए सूर्य का गोचर शुभ तो कुछ के लिए चुनौतिपूर्ण साबित हो सकता है। ऐसे में आइए जान लेते हैं कि, सूर्य का कन्या राशि से तुला राशि में प्रवेश करना किन राशियों के लिए शुभ है और किन राशियों के लिए मुश्किलों भरा। 

मेष

सूर्य ग्रह का गोचर के बाद आपके वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई झगड़े होने से परिवार में भी नकारात्मकता छा सकती है। इसलिए वैवाहिक जीवन को लेकर सावधान रहें। साझेदारी के कारोबार को लेकर भी सतर्क आपको रहना होगा। सामाजिक स्तर वाद-विवाद करने से बचें। 

वृषभ
आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहना होगा। किसी पर भी आवश्यकता से अधिक भरोसा इस दौरान न करें। कोई पुरानी बीमारी इस राशि के कुछ जातकों को परेशान कर सकती है। हालांकि सूर्य के गोचर के बाद करियर के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव आपको देखने को मिलेंगे। 

मिथुन
सूर्य के गोचर के बाद विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियां मिल सकती हैं। आपकी एकाग्रता में वृ्द्धि होगी और गुरुजानों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में भी इस राशि के जातक शुभ परिणाम पा सकते हैं। आपमें ऊर्जा की अधिकता देखने को मिलेगी। 

कर्क
माता-पिता के स्वास्थ्य में गिरावट इस दौरान आ सकती है, उनका ख्याल रखें। भूमि-भवन से जुड़ा कोई मुद्दा आपको परेशान करेगा। कोई भी बड़ा फैसला बिना सलाह लिए न करें। कुछ जातकों को उदर से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं इस दौरान हो सकती हैं। आर्थिक पक्ष को लेकर भी आपको सावधानी बरतनी होगी। 

सिंह
सूर्य की स्थिति तुला राशि में कमजोर होगी, इसलिए आपको कुछ मानसिक परेशानियां आ सकती हैं। आपका आत्मविश्वास डगमगा सकता है। जल्दबाजी में कोई गलत फैसला लेने से बचें। इस समयकाल में आपको योग-ध्यान करने से लाभ मिल सकता है। 

कन्या
जिन कार्यों में आपको अड़चनें आ रही थीं वो सूर्य के राशि परिवर्तन के बाद दूर हो सकती हैं। करियर कारोबार की स्थिति पहले से सही रहेगी। माता-पिता का सहयोग आपको मिल सकता है। भाग्य भी इस दौरान आपको सहयोग करेगा।

तुला
सही दिनचर्या बनाकर अपने स्वास्थ्य को सुधारने का प्रयास तुला राशि के जातक करेंगे। करियर के क्षेत्र में जिन वजहों से परेशानियां आ रही हैं, उनका हल किसी करीब से आपको मिल सकता है। हर कार्य को आप सही तरीके से इस दौरान अंजाम दे सकते हैं। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, तो अच्छे परिणाम आपको प्राप्त हो सकते हैं। 

वृश्चिक
सूर्य गोचर के बाद आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है। बच्चों की तबीयत भी चिंता का विषय बन सकती है। वृश्चिक राशि के कुछ लोग अपने लक्ष्य से इस दौरान भटक सकते हैं। इस दौरान गलत संगति से बचें और समय पर हर कार्य को पूरा करने की कोशिश करें। 

धनु
सूर्य का गोचर धनु राशि के लोगों के लिए बेहद खास रह सकता है। इस दौरान कई स्रोतों से आप धन लाभ पा सकते हैं। करियर में आपकी स्थिति पहले से बेहतर होगी। जो लोग अपना कारोबार शुरू करना चाहते थे उन्हें भी लाभ होगा। आध्यात्मिक विषयों का अध्ययन इस राशि के कुछ जातक कर सकते हैं। 

मकर
करियर क्षेत्र में आपको सूर्य के गोचर के बाद करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर्स की नजर आपके काम पर होगी और छोटी सी गलती भी आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है। इस दौरान आपको बेहद सतर्कता के साथ हर कार्य करना चाहिए। उपाय के तौर पर सूर्य ग्रह के बीज मंत्र का जप करें। 

कुंभ 
सेहत में अच्छे बदलाव इस दौरान देखने को मिल सकते हैं। धार्मिक क्रियाकलापों में आप हिस्सा ले सकते हैं, इससे मानसिक लाभ आपको प्राप्त होगा। इस राशि के जो लोग विदेशी कारोबार करते हैं उनको अच्छा मुनाफा इस दौरान प्राप्त हो सकता है। समाज में इस दौरान आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। 

मीन 
सूर्य गोचर के बाद मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। लोगों की बातें इस दौरान आपको चुभ सकती हैं। अत्यधिक भावुक होने से इस दौरान आपको बचना होगा। हालांकि मीन राशि के कुछ जातकों को अचानक से धन लाभ इस दौरान मिल सकता है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

करवा चौथ, दिवाली और छठ से लेकर कार्तिक मास में आएंगे ये प्रमुख व्रत-त्यौहार, इसी माह में योग निद्रा से जागेंगे भगवान विष्णु

दिवाली से पहले मंगल करेंगे कर्क राशि में गोचर, इन राशियों का बदलेगा भाग्य, मिलेगा धन का अपार लाभ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement