Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. सूर्य 17 अक्टूबर को तुला राशि में करेंगे प्रवेश, करियर और सरकारी क्षेत्र में इन 4 राशियों को होगा लाभ, किस्मत भी देगी साथ

सूर्य 17 अक्टूबर को तुला राशि में करेंगे प्रवेश, करियर और सरकारी क्षेत्र में इन 4 राशियों को होगा लाभ, किस्मत भी देगी साथ

सूर्य ग्रह 17 अक्टूबर को तूला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य के राशि परिवर्तन से किन राशियों को लाभ मिल सकता है, आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Updated on: October 16, 2024 11:37 IST
Sun Transit 2024- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL सूर्य का तुला राशि में गोचर

सूर्य ग्रहों के राजा हैं और हर माह ये अपनी राशि बदलते हैं। अक्टूबर के महीने में सूर्य 17 तारीख को अपनी नीच राशि तुला में गोचर कर जाएंगे। इसके बाद 16 नवंबर तक सूर्य इस स्थिति में रहेंगे। सूर्य के इस गोचर का प्रभाव राशिचक्र की सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि, सूर्य का तुला राशि में गोचर किन राशियों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लेकर आ सकता है। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में। 

मिथुन

सूर्य आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेंगे। यह भाव शिक्षा, भावनाओं और प्रेम का कारक माना जाता है। इस भाव में सूर्य के गोचर के बाद विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में उचित परिणाम मिल सकते हैं। आपकी एकाग्रता में वृ्द्धि होगी और कठिन विषयों को भी इस दौरान आप समझ पाएंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में भी इस राशि के जातक शुभ परिणाम पा सकते हैं। आपमें ऊर्जा की अधिकता देखने को मिलेगी जिससे कार्यक्षेत्र और सामाजिक स्तर पर भी आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। प्रेम संबंधों में भी रोमांस की अधिकता रहेगी लेकिन क्रोध को थोड़ा काबू में आपको रखना होगा। 

कन्या
इस राशि के जातकों को सूर्य के राशि परिवर्तन के बाद धन लाभ प्राप्त हो सकता है। जिन कार्यों में आपको अड़चनें आ रही थीं वो भी सूर्य गोचर के बाद बन सकते हैं। करियर कारोबार की स्थिति पहले से बेहतर होगी। आर्थिक पक्ष को लेकर जो चिंताएं आपके मन में थी, उनका भी समाधान इस दौरान प्राप्त हो सकता है। वाणी में तेज देखने को मिलेगा, हालांकि बहसबाजी करने से इस दौरान आपको बचना होगा। माता-पिता का सहयोग आपको मिल सकता है। साथ ही पैतृक कारोबार करने वालों को लाभ मिल सकता है।  भाग्य भी आपका साथ देगा। 

तुला
सूर्य के गोचर के बाद आप अपने हित की बात सोचेंगे। इस दौरान सही दिनचर्या बनाकर अपने स्वास्थ्य को सुधारने का प्रयास तुला राशि के जातक करेंगे। इसके साथ ही करियर के क्षेत्र में जिन वजहों से परेशानियां आ रही हैं, उनको भी दूर करने का प्रयास आप कर सकते हैं। हर कार्य को आप सही तरीके से इस दौरान अंजाम दे सकते हैं। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, तो अच्छे परिणाम आपको प्राप्त हो सकते हैं। 

कुंभ 
कुंभ राशि वाले जातकों की ऊर्जा का स्तर सूर्य गोचर के बाद बढ़ सकता है। सेहत में अच्छे बदलाव इस दौरान देखने को मिल सकते हैं। बीते समय में जो मेहनत आपने की है उसका भी सुखद परिणाम प्राप्त हो सकता है। धार्मिक क्रियाकलापों में आप हिस्सा ले सकते हैं। इस राशि के जो लोग विदेशी कारोबार करते हैं उनको अच्छा मुनाफा इस दौरान प्राप्त हो सकता है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। किस्मत भी इस राशि वालों को भरपूर साथ देगी। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

17 अक्टूबर को नीच राशि में गोचर करेंगे सूर्य, इन 5 राशियों के जीवन में आएंगी मुश्किलें, ये उपाय दिलाएंगे लाभ

हथेली में इन रेखाओं को देखकर पता चलता है करियर का हाल, होंगे सफल या करेंगे संघर्ष, ऐसे करें पता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement