Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. Surya Gochar: सूर्य का हुआ सिंह में गोचर, 16 सितंबर तक इन 4 राशियों के जीवन में आएंगे उतार-चढ़ाव, धन के मामलों में रहें बेहद सतर्क

Surya Gochar: सूर्य का हुआ सिंह में गोचर, 16 सितंबर तक इन 4 राशियों के जीवन में आएंगे उतार-चढ़ाव, धन के मामलों में रहें बेहद सतर्क

Surya Gochar: सूर्य ग्रह का गोचर 16 अगस्त 2024 को सिंह राशि में हो चुका है। सूर्य के इस गोचर से किन राशियों के जीवन में परेशानियां आ सकती हैं, विस्तार से जानें हमारे लेख में।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: August 16, 2024 16:19 IST
Surya Gochar- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Surya Gochar

Surya Gochar 2024: सूर्य ग्रह 16 अगस्त को अपनी स्वराशि सिंह में गोचर कर चुके हैं। सिंह राशि में सूर्य के गोचर से राशिचक्र की सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव देखने को मिलेगा। लेकिन राशिचक्र की 4 राशियां ऐसी हैं जो सूर्य गोचर के बाद परेशानियों का सामना कर सकती हैं। इन राशियों के लोग करियर, स्वास्थ्य और आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव का सामना कर सकते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं इन राशियों के बारे में। 

वृषभ राशि: सूर्य के सिंह राशि में गोचर से वृषभ राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सूर्य के इस गोचर के कारण माता के स्वास्थ्य में नकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं, उनका ख्याल रखें। इस दौरान कोर्ट-कचहरी में चल रहे मुद्दों को लेकर भी आप परेशान हो सकते हैं, कोई भी बड़ा फैसला बिना सलाह-मशवरा किए न लें। हालांकि इस राशि के कुछ जातकों को सूर्य के इस गोचर के दौरान भूमि-भवन या वाहन का सुख मिलने की भी संभावना है। 

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों को सूर्य के सिंह राशि में गोचर से मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है, आपकी राशि के द्वादश भाव में सूर्य संचार करेंगे इसलिए सेहत को लेकर कोताही न बरतें। इस दौरान आपको धन से जुड़े मामलों को लेकर भी सतर्कता बरतनी चाहिए, लेन-देन करते समय किसी विश्वासपात्र को अपने पास रखें। करियर क्षेत्र में परेशानियां आ सकती है, संभव है कि आपके काम में कमियां निकाली जाएं, इसलिए हर कार्य को बेहद सतर्कता के साथ करें। इस राशि के उन लोगों को फायदा इस दौरान मिल सकता है जो विदेशी कंपनियों में काम करते हैं। 

मकर राशि: मकर राशि के जातकों को सूर्य के सिंह राशि में गोचर से आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको सही बजट प्लान करके आगे बढ़ना चाहिए। आलस्य की अधिकता भी आपके अंदर देखने को मिलेगी। इस दौरान कुछ काम आपके आलसी रवैये के कारण भी खराब हो सकते हैं। सूर्य की स्थिति पारिवारिक जीवन में भी उतार-चढ़ाव लाएगी, घर के लोगों के साथ बातचीत आपको सोच-समझकर करनी चाहिए। ऑफिस में होने वाली राजनीति से दूर रहनी की आपको सलाह दी जाती है।

मीन राशि: मीन राशि के जातकों को सूर्य के गोचर के बाद स्वास्थ्य समस्याएं आ सकती हैं। इस दौरान बाहर का तला भुना भोजन करने से आपको बचना चाहिए। इसके साथ ही करियर क्षेत्र में भी आप दिक्कतों का सामना कर सकते हैं, आपके सहकर्मी आपका नाम बदनाम करने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें। अपनी भावनाओं को ऐसे लोगों के सामने व्यक्त न करें जो आपकी बातों पर ध्यान नहीं देते। अगर सरकारी क्षेत्रों में कार्यरत हैं तो हर कार्य को बेहद सतर्कता से करें। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर बन रहा है दुर्लभ संयोग, इन 3 राशियों का चमकेगा भाग्य, बदल जाएगी किस्मत

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन के दिन राखी बांधने के लिए शुभ मुहूर्त कब तक है? यहां जानें भद्राकाल के शुरू और खत्म होने का समय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement