Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. Sun Transit 2024: सूर्य इस दिन करेंगे सिंह राशि में गोचर, इन 4 राशियों के धैर्य और योग्यता की होगी परीक्षा, सितंबर तक रहें सावधान

Sun Transit 2024: सूर्य इस दिन करेंगे सिंह राशि में गोचर, इन 4 राशियों के धैर्य और योग्यता की होगी परीक्षा, सितंबर तक रहें सावधान

Sun Transit 2024: सूर्य ग्रह 16 अगस्त को सिंह राशि में प्रवेश करेंगे और सितंबर के मध्य तक इसी राशि में रहेंगे। सूर्य के इस गोचर का किन राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Updated on: August 09, 2024 17:22 IST
Sun Transit - India TV Hindi
Image Source : FILE Sun Transit

Sun Transit 2024: ग्रहों के राजा सूर्य 16 अगस्त को अपनी स्वराशि सिंह में प्रवेश कर जाएंगे। यूं तो सूर्य का स्वराशि में प्रवेश करना अच्छा माना जाता है लेकिन इस दौरान कुछ राशियों के जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। राशिचक्र की 4 राशियों की परीक्षा सूर्य देव ले सकते हैं, इसलिए इन राशियों को सितंबर 15 तारीख तक, यानि जब तक सूर्य राशि परिवर्तन करके कन्या राशि में प्रवेश नहीं कर जाते, तब तक सावधान रहना होगा। आइए जान लेते हैं ये राशियां कौन-कौन सी हैं। 

वृषभ राशि 

आपके तीसरे भाव में सूर्य ग्रह का गोचर होगा, इस भाव में सूर्य के गोचर से माता के स्वास्थ्य में कुछ उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। इस दौरान माता का ख्याल आपको रखना होगा। भूमि-भवन से जुड़ा कोई मुद्दा यदि कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसको लेकर भी सावधान रहें, कोई बड़ा फैसला किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बिना न लें। वृषभ राशि वाले इस दौरान जितना खुद पर ध्यान देंगे उतना उनके लिए अच्छा रहेगा। सूर्य के चौथे भाव में होने के कारण कुछ बेवजह की चीजों पर आपका पैसा खर्च हो सकता है। 

कन्या राशि
बुध के स्वामित्व वाली कन्या राशि के द्वादश भाव में सूर्य ग्रह गोचर करेंगे। इस दौरान आपको सरकारी कार्यों को बहुत सोच-समझकर करना चाहिए नहीं तो हानि हो सकती है। व्यापारियों को दूसरों के काम पर ध्यान देने की बजाय अपने कारोबार पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। कुछ मानसिक परेशानियां सूर्य के इस गोचर के कारण आपको हो सकती हैं, इसलिए स्वास्थ्य का ख्याल रखें। अनिद्रा की समस्या से भी कुछ लोग जूझ सकते हैं। हालांकि अगर आपकी कुंडली में सूर्य शुभ है तो कारोबार से लाभ आप इस दौरान पा सकते हैं। 

मकर राशि 
आपके स्वभाव में कुछ नकारात्मक बदलाव सूर्य के गोचर के बाद देखने को मिल सकते हैं। आप अपने भविष्य को लेकर चिंतित होंगे और काम करने की बजाय घंटों सोच-विचार करते देखे जाएंगे। इस दौरान अगर आप एक्टिव नहीं रहे तो मानसिक अवसाद आपको हो सकता है। आपके स्वास्थ्य के लिए भी सूर्य की यह स्थिति अच्छी नहीं कही जा सकती, ख्याल रखें। इस दौरान वो काम करें जिसमें आपको महारत हासिल है, इससे आपको लाभ होगा। इसके साथ ही मकर राशि के कुछ जातकों को अचानक से सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिल सकता है। 

मीन राशि 
आपके छठे भाव में सूर्य ग्रह का गोचर होगा। इस गोचर के चलते आपके शत्रु सक्रिय हो सकते हैं, वो आपका काम बिगाड़ने की भी कोशिश करेंगे, हालांकि ज्यादातर समय आप उन पर हावी रहेंगे, लेकिन फिर भी सावधानी आपको बरतनी चाहिए। इस राशि के कुछ जातकों को उदर से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं इसलिए खानपान का विशेष ख्याल आपको रखना चाहिए। इस राशि के कुछ जातक बेवजह के कार्यों को करने में अपना समय खराब कर सकते हैं, ऐसा करने से जितना बचेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Nag Panchami 2024: यहां साक्षात विराजमान है नागराज तक्षक, नाग पंचमी के दिन होते हैं दर्शन, साल में सिर्फ 24 घंटे के लिए खुलता है यह मंदिर

Nag Panchami 2024: नाग पंचमी के दिन गुड़िया पीटने की परंपरा कब और क्यों हुई शुरू? जानिए यह प्रचलित पौराणिक कथा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement