Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. Sun Transit 2024: सूर्य 1 साल बाद लौटेंगे अपने घर, अब इन 5 राशियों की मेहनत को मिलेगा भाग्य का साथ, पैसों से भरेगी तिजोरी

Sun Transit 2024: सूर्य 1 साल बाद लौटेंगे अपने घर, अब इन 5 राशियों की मेहनत को मिलेगा भाग्य का साथ, पैसों से भरेगी तिजोरी

Sun Transit 2024: सूर्य ग्रह अगस्त के महीने में अपनी स्वराशि सिंह में गोचर करने वाले हैं। सूर्य का यह गोचर किन राशियों के लिए सुखद साबित होगा, विस्तार से जानें हमारे लेख में।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: August 08, 2024 18:43 IST
Sun Transit 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE Sun Transit 2024

Sun Transit 2024: सूर्य ग्रह 16 अगस्त को अपनी स्वराशि सिंह में गोचर करेंगे। अपनी राशि में सूर्य का गोचर करना बेहद शुभ माना जाता है। सूर्य के इस गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलेगा। लेकिन राशिचक्र की 3 ऐसी राशियां हैं जिनको इस दौरान बड़ा मुनाफा हो सकता है। ये राशियां करियर और आर्थिक पक्ष में बेहतर बदलाव इस दौरान देख सकती हैं, आइए विस्तार से जानते हैं इन राशियों के बारे में। 

मेष राशि: सूर्य का सिंह राशि में गोचर करना मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है। सूर्य आपके पांचवें भाव में होंगे इसलिए शिक्षार्थियों के लिए यह समय बेहद शुभ साबित होगा, इस दौरान प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले लोग भी सकारात्मक रिजल्ट पा सकते हैं। करियर क्षेत्र में आ रही परेशानियां दूर होंगी, अगर नई जॉब की तलाश में हैं तो आपका सपना साकार हो सकता है। 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर बेहद खास रहेगा। सूर्य आपके पराक्रम के भाव में गोचर करेंगे जिससे आपके साहस-पराक्रम में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। इस दौरान आप सामाजिक स्तर पर प्रसिद्धि पा सकते हैं। आपके रुके हुए कार्यों को गति मिलेगी और साथ ही कुछ नया सीखने को भी आपको मिलेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ा होगा इसलिए करियर के क्षेत्र में भी आप उन्नति करेंगे। 

सिंह राशि: सूर्य आपकी ही राशि के स्वामी हैं और आपके प्रथम भाव में गोचर करेंगे। सूर्य के इस गोचर से आपके नेतृत्व करने की क्षमता बढ़ेगी, कार्यक्षेत्र में आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है और साथ ही आमदनी में भी इजाफा हो सकता है। आपमें गजब की ऊर्जा इस दौरान देखने को मिलेगी, जिसका लाभ उन लोगों को हो सकता है जो स्पोर्ट्स के क्षेत्र में हैं। हालांकि जीवनसाथी के साथ संबंधों को सुधारने के लिए आपको प्रयास करने पड़ सकते हैं। 

तुला राशि: तुला राशि के लाभ भाव में सूर्य ग्रह का गोचर होगा। इस दौरान कई स्रोतों से तुला राशि के जातकों को धन लाभ मिल सकता है। आपने बीते समय में यदि निवेश किया था तो उससे मुनाफा आप पा सकते हैं। इस समय आप उधार चुका पाने में भी कामयाब होंगे। जो लोग क्रिएटिव फिल्ड में हैं उनके काम को सराहना इस दौरान मिल सकती है। पारिवारिक माहौल भी अच्छा रहेगा। 

वृश्चिक राशि: सूर्य आपके दसवें भाव में हैं और इस भाव में सूर्य को दिशा बल प्राप्त होता है। इसलिए सूर्य ग्रह का यह गोचर आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। खासकर करियर के क्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। आप दबी ख्वाहिशों को भी सूर्य देव पूरा कर सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी और रोजगार के नए स्रोत भी आपको प्राप्त होंगे। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

सपने में हीरा-मोती और नीलम जैसे रत्नों का दिखना है बड़ा संकेत, जान लें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र 

Nag Panchami 2024: नाग पंचमी के दिन इतने घंटों तक रहेगा पूजा का शुभ मुहूर्त, जान लें पूजन की विधि और उपाय 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement