Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. Surya Gochar 2024: सूर्य का गोचर चमकाएगा इन राशियों का भाग्य, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, जानें आपकी राशि पर क्या होगा असर

Surya Gochar 2024: सूर्य का गोचर चमकाएगा इन राशियों का भाग्य, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, जानें आपकी राशि पर क्या होगा असर

Sun Transit 2024: अगस्त में इस दिन सूर्य राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस गोचर का सभी 12 राशियों पर अलग-अलग तरह से प्रभाव पड़ेगा। तो आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि सूर्य का गोचर आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 11, 2024 12:22 IST
Surya Gochar 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Surya Gochar 2024

Surya Gochar 2024: सूर्य का गोचर सिंह राशि में होने जा रहा है। सूर्य देव 16 अगस्त को शाम 7:53 बजे अपनी राशि सिंह में प्रवेश करेंगे। वे 32 दिनों तक सिंह राशि में रहेंगे, इसके बाद कन्या राशि में गोचर करेंगे। सूर्य देव 16 सितंबर को शाम 7:52 बजे तक सिंह राशि में ही रहेंगे। सूर्य के अपने घर सिंह में आने से 12 राशियों के लोगों को अपने जीवन में 'तरक्की का वरदान' मिल सकता है। वे कई क्षेत्रों में सफलता हासिल कर सकते हैं और उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। ज्योतिष चिराग दारूवाला बता रहे हैं कि सूर्य के सिंह राशि में गोचर से इन 12 राशियों के लोगों को लाभ होगा। 

मेष

अगस्त महीने में सूर्य गोचर मेष राशि वालों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। इस दौरान आपको अचानक से आर्थिक लाभ मिलेगा। आय के नए स्रोत बनेंगे। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। तरक्की के रास्ते में आ रही रुकावटें खत्म होंगी। करियर में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। व्यापार में जबरदस्त मुनाफा होगा।

वृषभ

सूर्य गोचर वृषभ राशि वालों के जीवन में सफलता की संभावनाओं को बढ़ाएगा। इस दौरान आपके सभी काम बिना किसी रुकावट के सफल होंगे। पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा। करियर में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिल सकती है। लंबे समय से अटके हुए काम सफल होंगे। अचल संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। आय में वृद्धि होगी। 

मिथुन

सूर्य के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। इस दौरान आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा रहेगी, जो आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगी। विदेशी कंपनी में नौकरी पाने या विदेश में बसने का आपका सपना पूरा हो सकता है। पूजा-पाठ में आपकी रुचि बढ़ेगी।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर का परिणाम काफी मिलाजुला रहेगा। कर्क राशि के जातकों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो सकती है, इसलिए आपको अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखना चाहिए। कर्क राशि के जातकों को अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप इस दौरान किसी नई नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करना चाहिए। वहीं पारिवारिक मामलों में आपको कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए आपको धैर्य से काम लेना होगा।

सिंह

सूर्य गोचर से बनने वाले 2 राजयोग सिंह राशि वालों की सोई हुई किस्मत चमका सकते हैं। इस अवधि में आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। पैसों की कमी नहीं होगी। जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा। आप हर क्षेत्र में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। आध्यात्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी। सभी कार्यों में मनचाहा परिणाम मिलेगा।

कन्या

सूर्य का गोचर आपकी ही राशि में होने जा रहा है और सूर्य आपका स्वामी ग्रह भी है। सूर्य के गोचर का शुभ प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा, जिससे आपकी प्रसिद्धि, प्रतिष्ठा, पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को कोई बड़ा सम्मान मिल सकता है। आपको कोई सरकारी काम मिल सकता है, जिससे आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। विदेश यात्रा की संभावना है। आपके पुराने रुके हुए काम पूरे होंगे।

तुला

सूर्य, बुध और शुक्र के करीब आने से तुला राशि वालों के जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। शत्रु परास्त होंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको विजय मिलेगी। पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। अविवाहित लोगों के विवाह के योग बनेंगे। आय के नए स्रोत बनेंगे। नए कार्यों को शुरू करने के लिए यह बहुत ही शुभ समय होगा।

वृश्चिक

सूर्य गोचर के परिणाम वृश्चिक राशि के जातकों के लिए काफी मिले-जुले रहेंगे। वृश्चिक राशि के जातकों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो सकती है, इसलिए आपको अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखना चाहिए। वृश्चिक राशि के जातकों को अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप इस दौरान किसी नई नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, तो आपको थोड़ा इंतजार करना चाहिए। वहीं पारिवारिक मामलों में आपको कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए आपको धैर्य रखना होगा।

धनु

सूर्य का धनु राशि में गोचर शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में अपार सफलता दिला सकता है। सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले लोग अगर प्रयास करेंगे तो उन्हें मन मुताबिक शुभ समाचार मिल सकता है। सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए भी यह अच्छा समय रहेगा। सूर्य का शुभ प्रभाव आपके करियर में तरक्की की राह आसान कर सकता है।

मकर

मकर राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। इसके साथ ही आपके आत्मविश्वास और मनोबल में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं साथ ही धन लाभ भी हो सकता है। शुक्र आपके जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आ सकता है। इसके साथ ही अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। करियर के क्षेत्र में भी आपको अपार सफलता और लाभ मिल सकता है। परिवार में खुशियां आएंगी। पिता और माता का पूरा सहयोग मिलेगा जिससे आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। व्यापार में भी लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों को करियर के मोर्चे पर निराशा का सामना करना पड़ सकता है। खास तौर पर अगर आप कोई नया काम शुरू करने की योजना बना रहे थे तो आपको कुछ समय के लिए रुकना पड़ सकता है। व्यापार के मामले में भी आपको नाममात्र का लाभ मिलेगा। शेयर बाजार में निवेश करने से अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे, इसलिए अभी कहीं भी निवेश करने से बचें। कुंभ राशि के जातकों को थकान और मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपना मन धार्मिक कार्यों में लगाएं।

मीन

शुक्रादित्य और बुधादित्य राजयोग बनने से मीन राशि वालों के जीवन में खुशियां आएंगी। जीवन में जो भी आप चाहते हैं, वह आपको मिलेगा। विदेश यात्रा के योग बनेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में बड़ी सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। आप आराम का जीवन जिएंगे। मन प्रसन्न रहेगा। आपको हर कार्य के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Raksha Bandhan 2024: राशि के अनुसार बांधे बहनें राखी, दूर होंगे भाई के सभी संकट, दोनों के जीवन में आएगी सुख-समृद्धि

Sawan Pradosh Vrat 2024: इस दिन रखा जाएगा सावन का आखिरी प्रदोष व्रत, यहां जान लीजिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त और मंत्र

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement