Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. Sun Transit 2024: 16 सितंबर को सूर्य करने जा रहे हैं राशि परिवर्तन, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Sun Transit 2024: 16 सितंबर को सूर्य करने जा रहे हैं राशि परिवर्तन, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Surya Gochar 2024: सोमवार को सूर्य कन्या राशि में गोचर करने वाले हैं। इस गोचर का सभी 12 राशियों पर अलग-अलग रूप से असर पड़ेगा। तो यहां जानिए कि सूर्य का यह गोचर आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 14, 2024 21:49 IST
Surya Gochar 2024- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Surya Gochar 2024

Surya Gochar: 16 सितंबर को सूर्य कन्या राशि में गोचर करेंगे, जिसका असर 12 राशियों पर पड़ेगा और इन राशियों के लोगों को जीवन में कई शुभ-अशुभ प्रभाव देखने को मिलेंगे। सूर्य के राशि परिवर्तन से कन्या राशि के जातकों के कार्य-व्यवसाय, स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति पर असर पड़ेगा। ज्योतिषि चिराग बेजान दारूवाला से जानिए कि सूर्य गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव होगा। 

मेष

मेष राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना चाहिए। आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आप सभी कार्यों को समय सीमा के भीतर बेहतरीन तरीके से पूरा करेंगे। 

वृषभ 

सूर्य के राशि परिवर्तन के साथ वृषभ राशि के जातक रोमांटिक मूड में अधिक रहेंगे। वे सामाजिक गतिविधियों और पार्टियों में शामिल होना चाहेंगे। यदि आप सिंगल हैं, तो किसी खास से मिलने की संभावना बढ़ सकती है। नए लोगों से जुड़ने और जीवन का आनंद लेने के लिए यह सबसे अच्छा समय है।

मिथुन

सूर्य गोचर के साथ मिथुन राशि के जातक अधिक भावुक दिखाई देंगे। आपको बचपन के सुखद पल याद आ सकते हैं। घर में लंबे समय से चली आ रही समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें। घर की मरम्मत करवाने का यह सही समय है।

कर्क

कर्क राशि के जातक काम के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं। यह यात्रा नए लोगों से जुड़ने का अवसर प्रदान करेगी। नेटवर्किंग बढ़ाने से भविष्य में साझेदारी के सुनहरे अवसर मिलेंगे। सूर्य गोचर भाई-बहनों के साथ संबंधों को मजबूत करता है।

सिंह

सूर्य के राशि परिवर्तन से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बजट, बचत और निवेश पर पुनर्विचार करने का यह सबसे अच्छा समय है। आप आय बढ़ाने और वित्तीय स्थिरता लाने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। अपनी खर्च करने की आदतों पर नज़र रखें। 

कन्या

सूर्य गोचर के प्रभाव से कन्या राशि के लोग अधिक सक्रिय रहेंगे। चुनौतियों का सामना आसानी से करेंगे। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने का यह सबसे अच्छा समय है। आप नई फिटनेस दिनचर्या या स्वस्थ आदतों को अपनाने के लिए ऊर्जा से भरे रहेंगे। जीवन में लक्ष्यों के प्रति स्पष्टता होगी और आप अपने जीवन के उद्देश्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे।

तुला

चाहे निजी जीवन हो, पेशेवर जीवन हो या रिश्ता। अतीत की समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें। जीवन को नए सिरे से शुरू करने का यह सबसे अच्छा समय है। आप इस समय का उपयोग अध्यात्म से जुड़ने के लिए भी कर सकते हैं।

वृश्चिक

लक्ष्यों पर ध्यान देंगे। जीवन के उद्देश्यों के बारे में स्पष्ट रहें और उन्हें प्राप्त करने के लिए लगातार मेहनत करते रहें। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने और नए लोगों से मिलने के लिए यह एक शुभ समय है।

धनु

सूर्य के राशि परिवर्तन से काम के प्रति आपकी लगन और मेहनत देखने को मिलेगी। आपके काम की सराहना होगी और आप अपनी नई पहचान बनाने में सफल होंगे। उच्च अधिकारियों द्वारा आपकी मेहनत और नेतृत्व कौशल की सराहना की जाएगी। पेशेवर जीवन में लक्ष्यों के प्रति स्पष्टता रहेगी।

मकर

यात्रा कई अनुभव देगी। आपको किसी को सिखाने या मार्गदर्शन करने के अवसर मिल सकते हैं। यह समय अध्यात्म से जुड़ने और समझने का है। लोगों के साथ ज्ञान साझा करने में आपकी रुचि रहेगी। जीवन में एक नई यात्रा शुरू करने की इच्छा बढ़ सकती है।

कुंभ

सूर्य गोचर के प्रभाव से कुंभ राशि के जातक अधिक भावुक होंगे। इससे रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ेगा। आप नई खोजों और जांच में रुचि दिखाएंगे। रहस्यों को जानने के लिए यह बहुत अच्छा समय है।

मीन

लोगों से मिलने-जुलने में आपकी रुचि रहेगी। सूर्य गोचर का असर काम, व्यापार और प्रेम जीवन पर पड़ेगा। व्यावसायिक मीटिंग के दौरान अधिक सावधान रहें। विवरणों पर नज़र रखें और बातचीत के ज़रिए समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Chandra Grahan 2024: पितृ पक्ष के दिन लगने जा रहा है चंद्र ग्रहण, जानिए सभी 12 राशियों में किस राशि को मिलेगा लाभ और किन्हें होगी हानि?

18 सितंबर को शुक्र करेंगे तुला राशि में गोचर, इन 4 राशियों के जीवन में बढ़ेगा पैसा और प्यार, बुलदियों को छुएगा कारोबार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement