Wednesday, June 26, 2024
Advertisement

शनि देव कुंभ राशि में होने वाले हैं वक्री, साल 2025 तक इन राशियों की रहेगी चांदी, दौलत-शोहरत में होगी वृद्धि, हर काम में मिलेगी सफलता

शनि ग्रह जून के आखिरी सप्ताह से कुंभ राशि में वक्री गति शुरू करने वाले हैं। शनि के वक्री होने से कई राशियों को शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं, आज हम आपको इन्हीं राशियों के बारे में जानकारी देंगे।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: June 20, 2024 16:32 IST
 Shani Vakri - India TV Hindi
Image Source : FILE Shani Vakri

Shani Vakri 2024: शनि ग्रह वर्तमान समय में कुंभ राशि में विराजमान हैं। यह शनि देव की अपनी राशि है और जून महीने के अंतिम सप्ताह में इसी राशि में शनि ग्रह वक्री चाल चलना शुरू कर देंगे। शनि की वक्री चाल का राशिचक्र की सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव देखने को मिलेगा। लेकिन कुछ राशियों के लिए शनि का चाल बदलना बेहद शुभ फलदायी साबित होगा। 

शनि ग्रह 29 जून की रात को स्वराशि कुंभ में वक्री चाल शुरू करेंगे, और नवंबर माह के मध्य तक वक्री अवस्था में ही रहेंगे। इसलिए साल 2024 कुछ राशियों के लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकता है, और साथ ही 2025 में भी इनको अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं कि किन राशियों के लिए शनि का वक्री होना शुभ साबित होगा। 

मेष राशि 

शनि ग्रह आपकी राशि से एकादश भाव में विराजमान हैं, 29 जून को शनि के वक्री होने के बाद आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में लाभ प्राप्त हो सकता है। खासकर कारोबारियों की स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। जो लोग कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना कर रहे थे, उनकी परेशानियां भी समाप्त हो सकती हैं। एकादश भाव बड़े भाई-बहनों का भी होता है, इसलिए कुछ लोगों को बड़े भाई-बहनों से भी लाभ की प्राप्ति इस दौरान हो सकती हैं। आपकी कई दबी ख्वाहिशें शनि देव इस दौरान पूरी कर सकते हैं और धन से आपकी तिजोरी भर सकते हैं। 

वृषभ राशि 
शुक्र के स्वामित्व वाली वृषभ राशि के लोगों पर शनि देव की विशेष कृपा होता है, क्योंकि शनि और शुक्र आपस में मित्र हैं। इसलिए शनि के वक्री होने के बाद आपके करियर का ग्राफ ऊंचाइयों को छू सकता है। इस दौरान प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले लोगों को सफलता मिल सकती है, वहीं जो लोग पहले से नौकरी कर रहे हैं उन्हें पदोन्नति मिलने की संभावना है। आय के कई स्रोत आपको प्राप्त हो सकते हैं। इस दौरान आपके जमा धन में भी इजाफा देखने को मिलेगा। 

धनु राशि 
आपके द्वारा किए गए प्रयासों का अच्छा परिणाम आपको शनि वक्री के दौरान मिल सकता है। यह एक ऐसा समय होगा जब आपको उन लोगों से भी प्राप्त होगा जिनसे लाभ मिलने की उम्मीद नहीं थी। पुराने संपर्क इस अवधि में आपके बहुत काम आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति मजबूत होगी, इस राशि के कुछ जातकों को अतिरिक्त जिम्मेदारी भी इस दौरान मिल सकती है। छोटे भाई-बहनों के साथ भी आपकी बांडिंग इस दौरान मजबूत होगी। आर्थिक पक्ष में भी मजबूती आएगी, कर्जों को चुका पाने में आप कामयाब होंगे। 

मकर राशि 
मकर राशि वालों को शनि के वक्री होने से पारिवारिक मोर्चे पर काफी अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। कोर्ट-कचहरी में अटका कोई मामला हल हो सकता है वहीं जमीन-जायदाद से भी आपको फायदा होगा। जो लोग पैतृक कारोबार करते हैं उनको अच्छा मुनाफा इस दौरान होने की संभावना है। धन में वृद्धि होगी और अच्छी जगहों पर धन निवेश करके आप लाभ भी इस दौरान पा सकते हैं। आपकी रचनात्मकता आपको सोशल मीडिया पर इस दौरान फेमस कर सकती है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: इस दिशा में कभी न हो नवविवाहित जोड़े का कमरा? वैवाहिक जीवन के लिए होता है हानिकारक 

Gupt Navratri 2024: इस दिन से शुरू होने वाली है गुप्त नवरात्रि, जान लीजिए सही तिथि, पूजा विधि और महत्व

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement