Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. सितंबर के पहले हफ्ते में सूर्य-बुध की होगी युति, बनेगा राजयोग, इन 4 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

सितंबर के पहले हफ्ते में सूर्य-बुध की होगी युति, बनेगा राजयोग, इन 4 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

सूर्य और बुध ग्रह सितंबर के महीने में युति करने वाले हैं। इस युति के प्रभाव से राशिचक्र की 4 राशियों को शुभ परिणाम मिल सकते हैं। आज हम आपको इन्हीं राशियों के बारे में जानकारी देंगे।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: August 29, 2024 23:29 IST
सूर्य-बुध युति- India TV Hindi
Image Source : FILE सूर्य-बुध युति

सितंबर के महीने में राशिचक्र की 4 राशियों को विशेष लाभ प्राप्त हो सकते हैं। सितंबर 4 तारीख को बुध ग्रह का गोचर सिंह राशि में होगा, जहां सूर्य पहले से ही विराजमान हैं। सूर्य-बुध की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। यह योग 4 राशियों को करियर और कारोबार के क्षेत्र में विशेष लाभ दिला सकता है। इसके साथ ही सरकारी क्षेत्रों से भी ये राशियां लाभ पाएंगी। आइए जान लेते हैं इन राशियों के बारे में विस्तार से।  

मेष राशि 

आपकी राशि से पंचम भाव में बुध और सूर्य युति करेंगे। इस युति के प्रभाव से आपको शिक्षा के क्षेत्र में अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। इसके साथ ही जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें अच्छी खबर मिल सकती है। आपके कई बिगड़ते काम भी इस दौरान बन जाएंगे। करियर के क्षेत्र में भी स्थितियां आपके अनुकूल होंगी, कुछ लोगों को अतिरिक्त जिम्मेदारी भी इस दौरान मिल सकती है। प्रेम संबंधों में पड़े इस राशि के जातक अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताते देखे जा सकते हैं। 

मिथुन राशि 
आपके तृतीय भाव में बुधादित्य योग बनेगा, इस योग के प्रभाव से आपके साहस पराक्रम में वृद्धि देखने को मिल सकती है। आपकी वाणी में स्पष्टता होगी जिससे लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। इस राशि के जो लोग मीडिया या फिल्म इंडस्ट्री में कार्यरत हैं उन्हें मनचाहे परिणाम मिल सकते हैं। अपने योग्यता का लोहा इस दौरान आप मनवा सकते हैं। पैसों को लेकर अगर आप परेशान थे तो आपको इसका हल सितंबर के माह में मिल सकता है। छोटी यात्राओं से इस राशि के लोगों को लाभ होगा। 

तुला राशि 
आपके लिए सितंबर का महीना लाभदायक सिद्धि हो सकता है। इस महीने आपके लाभ भाव में बुधादित्य योग बनेगा और साथ ही आपकी राशि के स्वामी भी इसी भाव में होंगे। ग्रहों की यह स्थिति आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ दिला सकती है। बस आपको मौके को पहचानना है। जो लोग जॉब में परिवर्तन करना चाहते थे उनके प्रयास सफल हो सकते हैं। इसके साथ ही आपको अपने बड़े भाई-बहनों का भी भरपूर सहयोग इस दौरान मिलेगा। सेहत में भी अच्छे बदलाव आपको देखने को मिल सकते हैं। 

वृश्चिक राशि 
आपके कर्म भाव में सूर्य और बुध युति करेंगे। स्वाभाविक है कि इससे आपको कार्य क्षेत्र में अच्छे फल मिल सकते हैं। आपके कार्य को सराहना इस दौरान मिल सकती है। वहीं इस राशि के कुछ जातक अपना कार्य भी शुरू कर सकते हैं। आपका मन शांत होगा जिससे आप बड़े से बड़ा निर्णय आसानी से ले सकते हैं। इस दौरान कारोबारी अपने कारोबार का विस्तार भी करते दिखेंगे। आपकी कोई दबी ख्वाहिश भी इस अवधि में पूरी हो सकती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement