Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. धर्म
  3. September Born Personality: सितंबर में हुआ है आपका जन्म? ये खूबियां बनाएंगी आपको बेहद खास, बस छोड़ दें ये बुरी आदत

September Born Personality: सितंबर में हुआ है आपका जन्म? ये खूबियां बनाएंगी आपको बेहद खास, बस छोड़ दें ये बुरी आदत

September Born Personality: सितंबर के महीने में जन्म लेने वाले लोगों में क्या खूबियां देखने को मिलती हैं, और किन खामियों को दूर करने की इन्हें कोशिश करनी चाहिए, आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Updated on: August 28, 2024 11:56 IST
September Born People Qualities - India TV Hindi
Image Source : FILE September Born People Qualities

September Born Personality: सितंबर का महीना साल का नौवां महीना होता है, इस महीने में मौसम करवट बदलना शुरू कर देता है। चिलचिलाती धूप से आपको राहत मिलती है और ठंडी हवाओं के झोंके आपको सुकून देते हैं। इस खुशगवार मौसम का असर इस महीने में जन्म लेने वालों पर भी पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि सितंबर के महीने में जन्म लेने वाले लोग कैसे होते हैं, क्या खूबियां इनको औरों से अलग बनाती हैं और किन खामियों को दूर करने की इन्हें कोशिश करनी चाहिए।

व्यवस्थित और अनुशासित होते इस महीने जन्म लेने वाले लोग

सितंबर में जन्मे लोग अनुशासन के लिए जाने जाते हैं। योजनाबद्ध तरीके से हर काम को करना ये पसंद करते हैं और अपने जीवन में कभी भी अव्यवस्था को पसंद नहीं करते। इनके पास हर कार्य के लिए एक योजना होती है, और वे उस पर पूरी तरह से अमल करने की कोशिश भी करते हैं। अगर दूसरों की वजह से इनकी कोई योजना अटकती है तो प्लान बी भी इनके पास तैयार रहता है।

तार्किक और व्यावहारिक
इस महीने में जन्म लेने वाले लोग अपने तर्क से आपको चौंका सकते हैं। ये लोग किसी भी समस्या का हल तर्क और विवेक के साथ निकालने में भी माहिर माने जाते हैं। इनकी सोच व्यावहारिक होती है, इसलिए ये हर स्थिति का सही आकलन करने में भी सक्षम होते हैं। अक्सर इनके आसपास के लोग इनसे सलाह मशवरा लेते आपको दिख सकते हैं। 

मेहनती होते हैं इस महीने जन्म लेने वाले लोग
सितंबर में जन्मे लोगों में मेहनत करने का गुण सबसे अलग होता है, इन लोगों को हमेशा ये लगता रहता है कि इनकी मेहनत में कुछ कमी है और इसलिए लगातार अपने प्रयासों को ये बढ़ाते रहते हैं। काम के प्रति समर्पण का भाव इन्हें करियर और कारोबार में शिखर पर ले जाता है। जीवन में सफलता पाने के लिए किसी भी तरह का शॉर्टकट ये नहीं लेते।

सितंबर में जन्म लेने वाले लोगों का स्वास्थ्य
सितंबर में जन्म लेने वाले लोग शारीरिक स्वास्थ्य को लेकर हमेशा सजग रहते हैं। अपने खान पान का भी ख्याल ये रखते हैं। हालांकि एक उम्र के बात इनको जोड़ों में दर्द, मोटापे और अनिद्रा की समस्या हो सकती है। खुद को फिट रखने के लिए योग ध्यान का सहारा इन लोगों को लेना चाहिए। 

इन अवगुणों को दूर करने की करें कोशिश
सितंबर में जन्म लेने वाले लोगों में कई खूबियां होती हैं लेकिन, इनमें कुछ अवगुण भी देखने को मिलते हैं। इस महीने में जन्म लेने वाले लोग अपने द्वारा किए गए कार्यों का गुणगान बहुत अधिक करते हैं, इसलिए कई बार लोग इनसे दूरी बना सकते हैं। इसके साथ ही दूसरों को खुद से कम आंकने की आदत भी इनमें होती है, इसकी वजह से सामाजिक स्तर पर ये दिक्कतों का सामना कर सकते हैं। अगर इन खामियों को ये अपने चरित्र से दूर कर दें तो जीवन में बड़ी सफलता ये प्राप्त कर सकते हैं। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

 Mangal Gochar 2024: जन्माष्टमी के बाद चमकने वाली है इन राशियों की किस्मत, मंगल का गोचर दिलाएगा अथाह धन का लाभ 

Vastu Tips: इन 5 संकेतों से पता चलता है कि घर में है वास्तु दोष, नजरअंदाज किया तो हर क्षेत्र में हो सकता है नुकसान, जानें उपाय

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement